Latest Posts

रोडवेज बसों में सफर होगा सुविधाजनक,अब ट्रेनों के जैसे बसों को भी कर पाएंगे ट्रैक,जाने कैसे

उत्तर प्रदेश में रोडवेज बसों में सफर करना अब काफी ज्यादा आसान और सुविधाजनक होने वाला है। आपको बता दें कि आप ट्रेनों के जैसे अब रोडवेज बसों में भी सफर के दौरान बसों को ट्रैक कर पाएंगे।

ट्रेन किस समय कहां है और कब तक स्टेशन पहुंचेगी इस बात का अक्सर ट्रैक करके लोग पता लगा लेते हैं। ठीक ट्रेनों की तरह अब बसों को भी ट्रैक करके पता लगाया जा सकता है कि बस किस समय कहां है और कब तक पहुंचेगी। बता दें कि इस सुविधा के शुरू होने के बाद यात्री आसानी से बस के बारे में जानकारी हासिल कर पाएंगे।

इसके लिए रोडवेज द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई है। जल्द ही यात्रियों को रोडवेज की बसों को ट्रैक करने की सुविधा मिलेगी। अब यात्री रोडवेज बसों की भी ट्रेनों के जैसे समय-समय पर ऐप के माध्यम से ट्रैक करके जानकारी हासिल कर पाएंगे।

अभी हाल ही में रोडवेज ने यूपीएसआरटीसी की वेबसाइट पर एसी बसों में ऑनलाइन टिकट बुक करने की सुविधा दी है। जिससे यात्री घर बैठे एसी बसों के आगमन और प्रस्थान के साथ अपने सुविधा अनुसार बसों की टिकट बुक कर रहे है। इससे यात्रियों को बहुत राहत मिली है।

जून में दस नई डीजल बस आएंगी-

प्रदूषण की रोकथाम के लिए मुख्यालय से अगले महीने में रोडवेज को नए मॉडल बीएस-6 इंजन के 10 डीजल बस की सौगात मिलेगी। आपको बता दें कि रोडवेज के ओर से 300 नई बसें आएगी।

मगर मुख्यालय की तरफ से पहले चरण में 10 डीजल बस की मिल रही है। क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह का कहना है कि एक जून को परिवहन विभाग 51वें साल प्रवेश कर रहा है। इस दौरान मुख्यालय की तरफ से पहले चरण में रोडवेज को 10 डीजल बस की सौगात मिल रही है। जल्द ही सीएनजी सहित अन्य बस मिलेगी।

Latest Posts

Don't Miss