Latest Posts

लखनऊ समेत इन शहरों में फिर गर्मी तोड़ेगी रिकॉर्ड,तेज धूप से लोग होंगे परेशान,जाने क्या कहते हैं मौसम वैज्ञानिक

उत्तर प्रदेश समेत भारत के कई राज्यों में भारी बारिश के बाद एक बार फिर से चिलचिलाती धूप निकल रही है। चिलचिलाती धूप के कारण लोग काफी ज्यादा परेशान हो रहे हैं और एक बार फिर से घरों से बाहर निकलने में सोच रहे हैं।

धूप के कारण लोगों का बुरा हाल है और 10:00 बजे के बाद एक बार फिर से काफी ज्यादा परेशानी होने लगती है। शहर में लू जैसी समस्या उत्पन्न होने लगी है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. एसएन पांडेय के अनुसार बंगाल की खाड़ी में एक बड़े चक्रवात के बनने की प्रक्रिया जारी है, जिसका असर देश के पूर्वी राज्यों पर पड़ेगा।

इसमें यूपी के पूर्वी जिले भी आ सकते हैं, लेकिन प्रदेश के मध्य क्षेत्र कानपुर, बुंदेलखंड में कड़ी धूप होगी। कानपुर लखनऊ और भारत के कई राज्यों में एक बार फिर से गर्मी लोगों को परेशान करेगी। बढ़ती गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल होगा और आने वाले समय में बारिश के भी आसार नहीं बन रहे हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश बिहार समेत कई जिलों में मई के 20 तारीख तक मानसून दस्तक दे सकता है और मौसम वैज्ञानिकों का तो यह भी कहना है कि इस साल बारिश भी अधिक होगी। अधिक बारिश होने के कारण परेशानियां उत्पन्न ना हो इसकी तैयारियां भी यूपी सरकार के द्वारा शुरू कर दी गई है। सरकार का कहना है कि जान माल का ज्यादा छठी ना हो इसके लिए भी तैयारियां शुरू कर दी गई है।

Latest Posts

Don't Miss