Latest Posts

लखनऊ से अयोध्या और अन्य शहरों की यात्रा होगी आसान, जल्द शुरू होने वाली है हवाई सेवा,जानिए कितना लगेगा किराया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बहुत ही जल्द टूरिस्ट हेलीपैड बनने वाला है। covid के बाद सबसे ज्यादा बुरा असर टूरिज्म पर पड़ा है और एक बार फिर से पर्यटन विभाग पर्यटन को सुधारने के प्रयास में जुट गया है।

पर्यटन को सुधारने की दिशा में योगी सरकार ने एक बहुत बड़ा कदम उठाया है और राजधानी लखनऊ में टूरिस्ट हेलीपैड का स्थापना जल्द से जल्द पूरा करने का आदेश दिया है। अब उत्तर प्रदेश के लोग ₹1000 में लखनऊ से वाराणसी की यात्रा कर सकते हैं।

देश का पहला टूरिस्ट हेलीपैड भी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बनाने की शुरुआत आज से कर दी गई है। यूपी आने वाले देश और विदेश के पर्यटक अब हेलीकॉप्टर का सफर का मजा ले सकते हैं और सबसे बड़ी बात तो यह है कि इसमें पैसे बहुत कम देने पड़ रहे हैं।

जिससे प्रदेश में रोजगार भी बढ़ेगा और दुनियाभर में नाम भी होगा। उत्तर प्रदेश में टूरिस्ट हेलीपैड शुरू होने से यूपी के युवाओं को नौकरी मिलेगी और सबसे बड़ी बात है कि इसमें इनडायरेक्ट और डायरेक्ट रूप से भी बहुत ज्यादा नौकरी मिलेगी।

1 हज़ार में हवाई यात्रा-

योगी सरकार के द्वारा लोक भवन में हुई कैबिनेट की बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। इन्हीं सब नहीं अभी फैसला लिया गया कि उत्तर प्रदेश में अब हेलीपैड का स्थापना होगा जो कि देश के किसी भी राज्य में नहीं है। आपको बता दें कि इस हेलीकॉप्टर में बैठने के लिए ₹1000 से भी कम का खर्च आएगा। यूपी में पर्यटकों को लुभाने के लिए कई इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फाइव स्टार होटल्स बनाए जाएंगे। यूपी के जगहों में अब सुंदरीकरण किया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss