Latest Posts

वाराणसी-रांची-कोलकाता एक्सप्रेस-वे:यूपी से बंगाल और झारखंड का सफर होगा आसान,एक्सप्रेस वे के लिए ड्रोन से सर्वे हुआ शुरू

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से रांची तक बनने वाले एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। आपको बता दें कि यह एक्सप्रेसवे सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि बिहार और झारखंड से होकर भी गुजरेगा। सड़क परिवहन और राज मार्ग मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है।

आपको बता दें कि भारतमाला परियोजना के दूसरे चरण के अंतर्गत झारखंड में कोलकाता से काशी तक बनने वाले इस एक्सप्रेस-वे को अंतिम चरण दिया जाने लगा है। बजट पास होने के बाद अब इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य में तेजी आने की उम्मीद है।

भारतीय‌ राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की क्षेत्रीय इकाई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुधीर कुमार ने झारखंड के रामगढ़ और बोकारो जिले के अधिकारियों को पत्र लिखा है। बता दें कि कई जगहों पर इसके लिए ड्रोन से सर्वे कराया जा रहा है।

वाराणसी-कोलकाता एक्सप्रेस-वे झारखंड के रामगढ़ जिले के मांडू प्रखंड के बरकाचूबां, मझलाचूबां, छोटका चूबा, गर्गरी, जोबला, बुमरी, सनरी उर्फ तिलैया, बोगांवार, दिगवार, कुजू, कर्मा, सोनडीहा, छोटकाडुंडी और नवडीहा गांव से होकर गुजरेगी.

इस एक्सप्रेस-वे के बनने से सिर्फ सफारी आसान नहीं होता बल्कि इस एक्सप्रेस-वे के बनने से व्यापार में भी काफी बढ़ावा मिलेगा। एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य में तेजी लाने का आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी दिया है। लगातार इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए प्रयत्न किया जा रहा है और उम्मीद है कि आने वाले साल में इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए।

Latest Posts

Don't Miss