Latest Posts

शहीदों के नाम पर रखा जाएगा यूपी के बस अड्डों का नाम,रानीलक्ष्मी बाई व चंद्रशेखर आजाद के नाम से चलेगी यह बसे

आजादी के 75 वर्ष को यादगार बनाने के लिए सरकार के द्वारा इसे आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जाएगा। सरकार के कदम से कदम मिलाते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अमृत महोत्सव के लिए एक अनूठी पहल शुरू की है।

वह हर बार की तरह यात्रियों के सफर को सुहाना बनाने के साथ ही इस बार स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों की स्मृतियों को भी सहेजने जा रहा है।

स्वतंत्रता संग्राम की महत्वपूर्ण घटनाओं से जुड़े नगरों में रोडवेज बस अड्डाें का नामकरण प्रमुख शहीदों व क्रांतिकारियों के नाम पर किया जाएगा। आपको बता दें कि देवीपाटन मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रभाकर मिश्रा ने बलरामपुर समेत सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिया है कि वह जिला प्रशासन से संपर्क कर उस जिले में किसी एक शहीद का नाम चयनित कराएं, जिनके नाम पर रोडवेज बस अड्डे का नामकरण किया जा सके।

झांसी के लिए रानी लक्ष्मीबाई व प्रयागराज के लिए आजाद एक्सप्रेस

आपको बता दें कि बस अड्डे के नाम अब शहीदों के नाम पर रखा जाएगा। बस अड्डे का नाम शहीदों के नाम पर रखे जाने के साथ-साथ स्वतंत्र सेनानियों के नाम से कई स्पेशल बसें भी आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर चलाई जाएगी।

क्रांति का गढ़ रहे झांसी से यहां के लिए दो बसें चलती रही हैं। इन्हें अब रानी लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस बस सेवा कहा जाएगा। जिले से प्रयागराज के लिए एक बस सेवा है, जिसकी माटी अमर शहीद चंद्रशेखर की क्रांति की गवाह है। यहां की बस सेवा का नाम चंद्रशेखर आजाद एक्सप्रेस बस सेवा रखा जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss