Latest Posts

शिवपाल यादव को सपा में मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, अखिलेश बोले- अब गुजरात नहीं, मैनपुरी मॉडल चलेगा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को इटावा में साफ किया कि चाचा शिवपाल यादव को पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी। यह भी कहा कि पार्टी का संगठन बनने पर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट जीतने से गदगद अखिलेश ने दावा किया कि मैनपुरी मॉडल ने गुजरात मॉडल को फेल कर दिया है। अब गुजरात मॉडल वाले मैनपुरी मॉडल पढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मैनपुरी मॉडल की तरह जमीन पर उतर कर संघर्ष करेगी और चुनाव लड़ेगी। कहा कि अब तो चाचा भी साथ हैं। हम 2024 का लोकसभा चुनाव ही नहीं, 2027 का विधानसभा चुनाव भी जीतेंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग दावा कर रहे थे आजमगढ़ में हरा दिया है, रामपुर में हरा दिया है उसी तरह से मैनपुरी में भी हरा देंगे। मैनपुरी मॉडल के सामने फेल हो गए हैं। मैनपुरी की जनता ने उन्हें जवाब दे दिया है। इटावा के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के चौधरी चरण सिंह डिग्री कॉलेज हेवरा में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार का अन्याय बढ़ता जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को झूठे मुकदमों में जेल भेजा जा रहा है। पिछले दिनों हम कानपुर गए तो हमारे विधायक को महाराजगंज पहुंचा दिया गया। वह किसी भी जेल में लेकर जाएं, हम अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने हर जेल जाएंगे।

तो जेल भरो आंदोलन करेंगे

अखिलेश यादव ने कहा कि हम लोग बहुत जल्द सरकार के अत्याचार अन्याय के खिलाफ नेताजी की तरह जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे। बहुत जल्दी हम नेताओं के साथ बैठेंगे और जेल भरो आंदोलन छेड़ने की रणनीति बनाएंगे, भाजपा सरकार का यह अन्याय बहुत दिनों तक नहीं चलेगा। 

सीएम योगी पर बड़ा हमला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि वे करहल आए थे, फुटबॉल की बात कर रहे थे। अच्छा हुआ वह जसवंतनगर नहीं आए क्योंकि यहां के लोग स्प्रिंग की तरह हैं, जितना दबाओगे उतना उछल जाएंगे। अखिलेश ने कहा कि मैनपुरी लोकसभा के चुनाव में इस बार भोगांव के लोगों ने भी इतिहास रच दिया। करहल तो जीत से ही रहे थे। किशनी में भी बड़ी जीत मिली, मैनपुरी की जनता का आशीर्वाद मिला और जसवंतनगर ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

किसान विरोधी फैसले ले रही बीजेपी

अखिलेश यादव ने कहा कि चौधरी चरण सिंह और नेता जी ने किसानों के हित में जो नीतियां बनाई थी भाजपा सरकार उन्हें बर्बाद कर रही है। भाजपा सरकार किसान विरोधी 3 कृषि काले कानून लेकर आई थी लेकिन उत्तर प्रदेश उत्तराखंड और पंजाब का चुनाव तथा किसानों की ताकत के आगे भाजपा सरकार को झुकना पड़ा और तीनों काले कृषि कानून वापस लिए। लेकिन भाजपा सरकार अभी भी किसान विरोधी फैसले ले रही है। वह ऐसी नीतियां बना रही है, जिससे किसानों की जमीन जब्त हो जाएगी।

अखिलेश ने कहा कि नेता जी ने तमाम विरोध को दरकिनार करते हुए विधानसभा के सामने सबसे महत्वपूर्ण स्थान पर चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा लगवाकर उनको सम्मान दिया। अखिलेश यादव ने चौधरी चरण सिंह की जयंती पर किसानों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि चौधरी साहब कहते थे कि किसानों को एक नजर हल पर और दूसरी संसद पर रखनी चाहिए। किसानों को निगाह रखनी चाहिए कि सांसद क्या फैसला लेती है।

हमने नेताजी से संघर्ष सीखा हैः शिवपाल यादव

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने चौधरी चरण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार चुने हुए जनप्रतिनिधियों का उत्पीड़न कर रही है अगर सरकार के इशारे पर इसी तरह से नेताओं और कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया गया तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमने नेताजी से संघर्ष सीखा है, चौधरी चरण सिंह जी ने तो आजादी की लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को भगाने का काम किया था।

Latest Posts

Don't Miss