Latest Posts

सफर होगा महंगा:प्रयागराज,दिल्ली के साथ-साथ इन जगहों के फ्लाइट के किराए में हुई भारी बढ़ोतरी

भारत में 4 राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहा था और आज उत्तर प्रदेश में अंतिम चरण का चुनाव था। उत्तर प्रदेश में आखिरी चरण का चुनाव खत्म होने के बाद अब प्रदेश में बड़ी संख्या में नेताओं की वापसी हो रही है। ऐसे में एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि उत्तर प्रदेश के बनारसी से दिल्ली और कई जगहों से फ्लाइट का किराया बढ़ गया है।

जिसमें अहमदाबाद हो फिर हैदराबाद, मुंबई हो या फिर दिल्ली, सभी जगहों का किराया दोगुने से भी अधिक हो गया। इसमें उत्तर प्रदेश के वाराणसी, लखनऊ, प्रयागराज से दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, गोवा और कोलकाता आने जाने वाली फ्लाइट का रेट बढ़ाया गया है। कुछ लोगों का मानना है कि कच्चे तेल के दामों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के कारण फ्लाइट का किराया बढ़ा है।

कुछ कहना है कि चुनाव खत्म होने के कारण फ्लाइट किराया में बढ़ोतरी हुई है। कुछ लोग इसे राजनीति से भी जुड़ रहे हैं लेकिन विशेषज्ञों की मानें तो रूस यूक्रेन युद्ध के बाद फ्लाइट के किराए में बढ़ोतरी हुआ है।

Flight Fare in India from Varanasi विमान किराया
कहां से कहा तक—सामान्य दिन——5 और 6 मार्च
वाराणसी से दिल्ली— 5 से 7 हजार—7 से 14 हजार
वाराणसी से जयपुर— 4 से 6 हजार—10 से 17 हजार
वाराणसी से मुंबई— 3500 से 5500—7 से 15 हजार
वाराणसी से अहमदाबाद—4 से 6 हजार—9 से 12 हजार
वाराणसी से कोलकाता—3500 से 4 हजार— 6500 रुपए

फ्लाइट ही नहीं बल्कि ट्रेन के किराए में भी तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। होली को लेकर ट्रेनों में बहुत ही ज्यादा भीड़ है इसी बीच रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों को चलाने का भी ऐलान कर दिया है।

Latest Posts

Don't Miss