Latest Posts

साल 2023 तक बनकर तैयार हो जाएगा अयोध्या का श्रीराम एयरपोर्ट,जानिए क्या होगी इसकी सुविधाएं

भगवान श्री राम की नगरी में बन रहा मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट के निर्माण कार्य में अब साल 2023 तक का समय लग जाएगा। आपको बता दें कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट बनाने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने अब समय बढ़ा दिया है।

पहले इसका लक्ष्य दिसंबर 2022 रखा गया था लेकिन इसका लक्ष्य बढ़ा दिया गया है हालांकि रनवे का कार्य दिसंबर 2022 तक ही पूरा हो जाएगा. इसमें अतिरिक्त बिल्डिंग व अन्य कार्य मार्च 2023 तक पूरे होंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लाइसेंस लेने में भी अभी और समय लग सकता है। बताने की शुक्रवार के दिन अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह के द्वारा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया गया और आदेश दिया गया कि जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य पूरा किया जाए।

एयरपोर्ट का निर्माण 200 करोड़ रुपए से कराया जा रहा है. 116 करोड़ रुपए की लागत से रनवे बनाया जा रहा है. वहीं, बिल्डिंग 77 करोड़ पर में तैयार होगी.

रेलवे स्टेशन भी राम मंदिर जैसा

अब बता दे इस एयरपोर्ट पर वह सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी जो कि भारत के किसी अन्य एयरपोर्ट पर उपलब्ध है।एयर कंडीशनर लिफ्ट, एस्केलेटर की भी सुविधा होगी. अयोध्या की गरिमा के अनुरूप एयरपोर्ट भी राम मंदिर के मॉडल की तरह बनाया जा रहा है ताकि जब श्रद्धालु एयरपोर्ट पर उतरें तो उन्हें इस बात का अहसास हो कि वे भगवान राम की नगरी में हैं। बता दें कि अयोध्या धाम का रेलवे स्टेशन में राम मंदिर के तर्ज पर बनाया जाएगा और स्टेशन राम मंदिर बनेगा। एयरपोर्ट के निर्माण होने से तीर्थ यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा।

Latest Posts

Don't Miss