Latest Posts

सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के गांव को दिया बड़ी सौगात, यूपी के 75 गांव में बनेगी चकाचक सड़कें

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद अब मुख्यमंत्री के द्वारा गांव के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 4235.37 किलोमीटर लंबे 558 मार्गों का निर्माण कराया जाएगा।

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने पीएमजीएसवाई-3 के तहत दूसरे चरण में 4233.37 किमी लंबी सड़कों की स्वीकृति दी थी। इन सड़कों को बनाने के लिए टेंडर भी जारी कर दिए गए थे लेकिन विधानसभा चुनाव के कारण यह लड़के नहीं बन पाए। लेकिन अभी सड़कों को बनाने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है और बहुत ही जल्दी यह सडके बनकर तैयार हो जाएगी।

आपको बता दें कि इन सड़कों को बनने से लगभग 10,000 से ज्यादा गांवों को लाभ होगा और सरकार का कहना है कि बरसात से पहले सड़कों का निर्माण कर लिया जाएगा। बरसात के दिनों में लोगों को परेशानी ना हो इसलिए बरसात से पहले सरकार के द्वारा इन सड़कों का निर्माण कराए जाने का आदेश दिया गया है।

इस साल बनेगी 19 हजार किमी सड़कें
पीएमजीएसवाई-3 के प्रथम बैच में 8249.4 किमी के 1098 मार्गों और द्वितीय बैच में 4235.37 किमी 558 मार्गों की स्वीकृति मिली है। इस प्रकार अब तक 12,482 किमी लंबे 1656 मार्गों की स्वीकृति मिली है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में डेव्हलपमेंट की आवश्यकता है और इस को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि यहां पर डेवलपमेंट से जुड़े कार्य कराया जाए। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर लखनऊ के साथ-साथ कई जिलों की सड़कों को चकाचक किया जाएगा और यहां के नालियों को भी पक्का बनाया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss