Latest Posts

सीएम योगी ने सरकारी स्कूल के बच्चों को दी बड़ी सौगात, अब छात्रों को मिलेंगे इतने पैसे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा हर वर्ग के लोगों को कोई ना कोई खास सौगात जरूर दी जा रही है। सीएम योगी ने जब से अब दूसरा कार्यकाल संभाला है तब से हर वर्ग के लोगों को खुश करने का प्रयास कर रहे हैं और अब उन्होंने उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं को एक बड़ी सौगात दी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में छात्रों को ड्रेस जूते मोजे सबके लिए सीएम के द्वारा पैसे दिए जाते हैं और अब उत्तर प्रदेश में बढ़ाकर बच्चों को पैसे दिए जाएंगे जिससे वह आसानी से अपने जरूरत के सामान ले सके।

मंगलवार के दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट की एक बैठक हुई जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए। योगी सरकार के इस फैसले में 9 प्रस्तावों पर मुहर लगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अब छात्रों को एक ग्यारह सौ के जगह 1200 मिलेंगे।

फिलहाल सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को दो जोड़ी यूनिफार्म के लिए 600 रुपये, स्कूल बैग के लिए 170 रुपये, जूते-मोजे के लिए 125 रुपये और स्वेटर के लिए 200 रुपये दिए जाते हैं। पहले ₹1100 आपके खाते में जाते थे लेकिन अब 12 सो रुपए जाएंगे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की गुणवत्ता को सुधारने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा कई तरह के प्रयत्न किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि अब शिक्षक भी अनिवार्य उतनी ही ले सकेंगे क्योंकि इसके लिए भी नया नियम बनाया गया है।

Latest Posts

Don't Miss