Latest Posts

स्क्रूट्नी के लिए आवेदन करने से पहले जान ले यह जरूरी नियम,वरना एक गलती से नहीं बढ़ेगा आपका नंबर

उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जा चुका है और अन्य सालों की तुलना में इस साल रिजल्ट काफी देर से जारी हुआ है। आपको बता दें कि अब उत्तर प्रदेश में स्कूटनी कराने के लिए इच्छुक आवेदन कर रहे हैं।

आपको यह स्कूटनी से जुड़ी सभी तरह की जानकारी हासिल होने चाहिए नहीं तो आप किसी भी गलती के कारण अपना अंक बढ़ाने में विफल हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं स्कूटनी से जुड़े सभी जरूरी नियम।

यूपीएमएसपी ने इस संबंध में अपनी वेबसाइट पर एक आधिकारिक नोटिस जारी कर इससे जुड़ी सभी जानकारियां साझा कर दी हैं। ऐसे में वो विद्यार्थी जो यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटर के एग्जाम वर्ष 2022 में शामिल हुए थे उनके पास 12 जुलाई, 2022 तक इस प्रक्रिया में शामिल होने का मौका होगा।

इस नोटिस को देखने के लिए स्टूडेंट्स यूपीएमएसपी पर विजिट कर सकते हैं। वहीं अगर कोई छात्र यूपी बोर्ड 10वीं , 12वीं के नए सत्र में आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करना चाहता है तो तुरंत सफलता डॉट कॉम द्वारा Safalta online School 2022 द्वारा एनसीआरटी पैटर्न पर चलाई जा रहीं सभी विषयों की क्लासेस में एडमिशन ले सकता है।

कैसे करना होगा स्क्रूट्नी के लिए आवेदन –

यूपी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा स्क्रूट्नी प्रक्रिया के लिए जारी किए गए नोटिस के मुताबिक, हाईस्कूल व इंटरमीडियट की परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स 12 जुलाई तक अपनी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराने के लिए स्क्रूटनी फार्म भर सकेंगे। इसके लिए पहले ऑनलाईन आवेदन करना होगा जिसके अंतर्गत आवेदनकर्ताओं को प्रत्येक पेपर के हिसाब से 500 रुपए का शुल्क भुगताान करना होगा। इसके बाद ऑनलाईन भरे गए फार्म को कोरियर या डाक के माध्यम से संबंधित पते पर भेजना भी होगा। इस बारे में अधिक जानकारी के लिए बोर्ड द्वारा जारी किए गए नोटिस को अवश्य देख लें।

Latest Posts

Don't Miss