Latest Posts

स्वास्थ्य विभाग ने कई पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, 35000 मिलेगी सैलरी, जाने डिटेल्स

उत्तर प्रदेश में कई पदों पर बंपर वैकेंसी निकलने वाली है। आपको बता दें कि अगर आप सरकारी नौकरी का तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही खास है।

यूपी के स्वास्थ्य विभाग में बंपर वैकेंसी आने वाली है।उत्तर प्रदेश में पब्लिक हेल्थ नर्स (PHN) के सैकड़ों पदों पर अस्थाई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन विंडो 6 जुलाई से 20 जुलाई 2022 तक रखा गया है।

इसलिए इच्छुक एवं पात्रता पूरी करने वाले उम्मीदवार आवेदन की अंतिम तारीख तक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फार्म भर सकते हैं।

कहां मिलेगी नियुक्ति –

इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को जनरल नर्सिंग एण्ड मिडवाइफरी ट्रेनिंग सेंटर, एल.एच.वी केन्द्र, जीएनएम ट्रेनिंग सेंटर, व स्वास्थ्य विभाग के अन्य प्रशिक्षण केंद्रों में अस्थाई भर्ती के तहत नियुक्ति दी जाएगी।

किस श्रेणी के हैं कितने पद कितना है वेतन-

आपको बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के अनुसार पब्लिक हेल्थ हेल्थ नर्स (PHN) ट्यूटर के कुल 190 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें अनारक्षित वर्ग के लिए 76 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 19 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 52 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 40 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 3 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35000 रुपए प्रति महीने का वेतन दिया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss