Latest Posts

हरियाणा से जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का सफर होगा आसान,करोड़ों रुपए खर्च करके बनेगी नहीं एक्सप्रेसवे,जाने विस्तार से

उत्तर प्रदेश में लगातार एक्सप्रेस वे हाईवे और कई तरह की सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है ताकि लोगों को सफल करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। यूपी सबसे अधिक एयरपोर्ट वाला राज्य भी बन गया है और साथ ही साथ यहां पर सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे भी देश में है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी के जेवर में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट को काफी खास बनाने का प्रयास कर रही है। इस एयरपोर्ट पर कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी और साथ ही साथ लोगों को कोई परेशानी ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

केंद्र सरकार ने उत्तर प्रदेश में बनने वाले गौतम बुध नगर के जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को हरियाणा से सीधे जोड़ने के लिए एक सड़क निर्माण को मंजूरी दी है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस सड़क के निर्माण के लिए 2,414 करोड़ रुपये के बजट की स्वीकृति दी गई है।भारतमाला परियोजना के तहत यह सड़क डीएनडी फरीदाबाद-बल्लभगढ़ बाइपास केएमपी लिंक से जेवर हवाईअड्डे को जोड़ेगी।

नितिन गडकरी के द्वारा एक ट्वीट किया गया और इस ट्वीट में जानकारी लिया गया कि 3.42 किलोमीटर लंबी इस एक्सप्रेस-वे को हाइब्रिड एन्यूइटी (वार्षिकी) मॉडल पर बनाया जाएगा। सड़क एवं परिवहन मंत्री ने कहा कि 2 साल के भीतर इस सड़क का निर्माण कार्य उम्मीद है कि पूरा हो जाएगा।

यह सड़क आगरा मथुरा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी इलाकों को एक दूसरे से जोड़ने का कार्य करेगी। आपको बता दें कि नितिन गडकरी ने कहा कि कुशीनगर में 2.5 किलोमीटर लंबाई वाले दो फ्लाईओवर का भी निर्माण किया जाएगा। इन फ्लाईओवर के लिए 42.67 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया गया है।

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को हरियाणा से जोड़ने के बाद यहां पर हरियाणा के लोग आसानी से आ पाएंगे और साथ ही साथ इस सड़क के उपयोग से कई जगहों पर जाने में सहूलियत होने लगेगी। इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने का लगातार सरकार के द्वारा प्रयत्न किया जा रहा है।

Latest Posts

Don't Miss