Latest Posts

हवा से भी फैल रहा है मंकीपॉक्स,स्वास्थ्य विभाग ने मास्क लगाने का किया अपील,बचने के लिए करें ये उपाय

उत्तर प्रदेश में मंकीपॉक्स का डर एक बार फिर से बढ़ने लगा है जिसको लेकर सरकार अलर्ट हो गई है। आज गुरुवार के दिन उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग ने मंकीपॉक्स को लेकर एडवाइजरी जारी कर दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी कई देशों में मंकी पॉक्स के बढ़ते मामलों को देखते हुए सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। वहीं दूसरी तरफ से गुरुवार की शाम से ही कानपुर में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

जुमे की नमाज से पहले धारा 144 लागू किए जाने के पीछे शांति और व्यवस्‍था बनाए रखना कारण है।दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों में 13 सीटों पर निर्विरोध जीत तय हो गई है। इनमें बीजेपी के 9 और समाजवादी पार्टी के 4 प्रत्याशियों का विधान परिषद जाना तय है।

मंकी पॉक्स को लेकर अलर्ट-

कई देशों में मंकीपॉक्स के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए योगी सरकार ने अलर्ट जारी किया है। उत्तर प्रदेश में कई तरह के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि यह वायरस हवा से भी फेल रहा है। स्वास्थ्य विभाग में वायरस से बचने के लिए मास्क लगाने का अपील की है।

भले उत्तर-प्रदेश में अभी मंकीपॉक्स के मरीज नहीं है लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार इसको लेकर अलर्ट है।जिसके तहत पीएचसी-सीएचसी के प्रभारियों को सतर्कता बरतते हुए मरीज मिलने पर तुरंत ही सूचना देने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश के राजकीय मेडिकल कॉलेज में दस बेड का वार्ड बनाने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। आपको बता दें कि मंकीपॉक्स और तेजी से फैल रहा है जिसको देखते हुए भारत सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. दूसरे जगह से आने वाले मरीजों की जांच कराई जा रही है.

Latest Posts

Don't Miss