Latest Posts

₹20000 लगाकर शुरू करें यह बिजनेस,हर महीने होगी लाखों रुपए की कमाई,जाने कैसे

कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद भारत में कई लोगों की नौकरियां चली गई और लोग आर्थिक तंगी से जूझने लगे ।आर्थिक तंगी आने के कारण लोग दाने-दाने को मोहताज हो गए और कई लोगों की तो नौकरी भी चली गई।

आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है और लगातार खर्चा बढ़ने से लोगों की परेशानी भी बढ़ गई है। अभी अगर बढ़ती महंगाई से परेशान हैं तो हम आज आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकर आपको बहुत खुशी होगी। बहुत ही कम खर्च में यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें नुकसान नहीं होता है।

आज हम आपको साबुन बनाने की फैक्ट्री के बारे में बताने वाले हैं।गांव हो या शहर हर जगह साबुन का डिमांड सालों भर बना रहता है। ऐसे में अगर आप साबुन बनाने वाली फैक्ट्री लगा रहे हैं तो आपको बहुत ही अच्छा लाभ होगा और आपकी कमाई भी बढ़ जाएगी। आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे यह फैक्ट्री बैठा सकते हैं।

Business idea :भारत में साबुन के बाजार की कैटेगरी

लॉन्ड्री सोप (Laundry Soap)

ब्यूटी सोप (Beauty Soap)

मेडिकेटेड सोप (Medicated Soap)

किचन सोप (Kitchen Soap)

परफ्यूम्ड सोप (Perfumed Soap)

आप मांग और बाजार को ध्यान में रखते हुए इनमें से किसी भी कैटेगरी के लिए अपने उत्पाद तैयार कर सकते हैं।

4 लाख रुपये में शुरू करें बिजनेस

आज के समय में साबुन की डिमांड छोटे शहरों से लेकर बड़े शहरों, कस्बों और गावों में होती है। ऐसे में साबुन बनाने का बिजनेस आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। बहुत कम पैसों में आप साबुन की फैक्‍ट्री खोल सकते है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए मोदी सरकार की मुद्रा स्कीम के तहत 80 फीसदी लोन ले सकते हैं। मुद्रा स्कीम के तहत लोन लेने के कई फायदे हैं।

Latest Posts

Don't Miss