Latest Posts

2 साल बाद शुरू हुई अमरनाथ यात्रा,तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के लिए सरकार ने जारी किया यह जरूरी दिशा-निर्देश

अमरनाथ यात्रा के लिए जम्मू कश्मीर सरकार ने एक विशेष एडवाइजरी जारी किया है। जम्मू कश्मीर सरकार के द्वारा अमरनाथ तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को शाम छह बजे के बाद कश्मीर घाटी का दौरा नहीं करने के निर्देश जारी किए हैं।

प्रशासन ने तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को एडवाइजरी जारी कर उन्हें कश्मीर में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच सैर सपाटे और मनोरंजन के लिए बाहर जाने का निर्देश दिया है। शाम 6:00 बजे के बाद बाहर ना निकलने का आदेश दिया गया है।

जारी हुई एडवाइजरी –

हालांकि, प्रशासन ने एडवाइजरी में इसका कोई कारण नहीं बताया है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि यह कदम पिछले कुछ महीनों में घाटी में लक्षित हत्याओं को देखते हुए उठाया गया है ताकि किसी तीर्थयात्री या पर्यटक पर हमला न हो.

गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा 30 जून से घाटी में शुरू हो रही है और 11 अगस्त को समाप्त होगी. दो साल के अंतराल के बाद शुरू हुई इस यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर में पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए 30 जून से तीर्थयात्रा शुरू होगी. दो साल बाद शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं.

Latest Posts

Don't Miss