Latest Posts

20 जुलाई से पहले जरूर करा ले यह कार्य,वरना रुक जाएगा वृद्धा पेंशन,जानिए विस्तार से

अगर आपको या आपके किसी परिवार के सदस्य को समाज कल्याण विभाग की ओर से वृद्धा पेंशन मिलता है तो उसके लिए यह खबर बहुत ही जरूरी है।

अगले महीने कानपुर के 45 हजार से ज्यादा पेंशन लाभार्थियों की पेंशन रोकी जा सकती है। जानकारी के मुताबिक कानपुर में 92,586 वृद्धा पेंशन के लाभार्थी हैं जिनमें से सिर्फ 45,457 लाभार्थियों ने ही अभी तक अपने आधार कार्ड का सत्यापन कराया है।

लेकिन अभी भी हजारों ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपने आधार कार्ड का सत्यापन नहीं कराया है और जिन लोगों ने आधार कार्ड का सत्यापन नहीं कराया है उनका वृद्धा पेंशन रुक जाएगा।

20 जुलाई तक सभी पेंशन धारियों को अपना आधार कार्ड का सत्यापन हर हाल में करा लेना होगा और जो भी ऐसा नहीं कराएगा उनका वृद्धा पेंशन रोक दिया जाएगा।

अगर आपने 20 जुलाई तक अपना आधार कार्ड सत्यापित करा दिया तो ठीक है नहीं तो अगले महीने आपके खाते में पेंशन आनी बंद हो जाएगी।

बता दे कि समाज कल्याण विभाग की ओर से 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को विर्धा पेंशन जीवन गुजारने के लिए दिया जाता है। विभाग की ओर से 3 महीने में वृद्धा पेंशन के तौर पर ₹3000 दिया जाता है। यानी महीने के ₹1000 दिए जाते हैं।

पेंशन लाभार्थियों को अपना आधार कार्ड सत्यापित कराने के लिए अपने ब्लॉक के पंचायत भवन या समाज कल्याण विभाग कार्यालय पहुंचकर अपना आधार कार्ड सत्यापित करवाना होगा। 20 जुलाई तक जिन लोगों ने आधार नंबर सत्यापित नहीं करवाया उनकी पेंशन रोक दी जाएगी। इसलिए जरूरी है कि 20 जुलाई से पहले आ गया कार्य जरूर करा ले।

Latest Posts

Don't Miss