Latest Posts

22 जुलाई से आयोजित होगी इग्नू के जून टर्म की परीक्षाएं, परीक्षा में इन नियमों का करना होगा पालन

IGNOU June Term Exam 2022 :इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के द्वारा बहुत ही जल्द जून 2022 टर्म एंड परीक्षाएं आयोजित कराई जाएगी। आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए फाइनल डेट शीट जारी कर दिया गया है और इस साल परीक्षा 22 जुलाई से शुरू हो रही है और 5 सितंबर तक चलेगी।

आपको बता दें कि हर साल या परीक्षा जून में आयोजित होती है लेकिन इस साल कोविड-19 से सेशन लेट चल रहा है जिसके कारण परीक्षाएं जुलाई लास्ट में आयोजित हुई और 2 महीना तकिया और परीक्षा ली जाएगी। बता दे इसके लिए एडमिट कार्ड भी ऑफिशल वेबसाइट से आप जाकर देख सकते हैं।

इग्नू समन्वयक डा. कमल कुमार सक्सेना ने बताया कि ये परीक्षाएं एक जून से होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से इस वर्ष परीक्षाओं को आयोजित कराने में देरी हुई है।

जो अब 22 जुलाई से प्रस्तावित हैं। स्नातक, परास्नातक समेत विभिन्न डिग्री, डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स के लिए यह परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएंगी।

आपको बता दें कि पहली पाली सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 1:00 बजे तक आयोजित होगी और दूसरी पाली 2:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक आयोजित कराई जाएगी।

IGNOU June Term Exam 2022 :अब घर बैठ कर सकेंगे डिप्लोमा की पढ़ाई

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) अब युवाओं को रोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से मार्केट डिमांड के आधार पर आनलाइन मोड से पीजी डिप्लोमा की पढ़ाई भी कराएगा। अब तक इग्नू डिस्टेंस लर्निंग मोड Distance Learning Mode से पीजी डिप्लोमा की पढ़ाई कराता था।

इसके साथ ही साथ कई तरह के कोर्स आप घर बैठे कर सकते हैं। कामकाजी लोगों के लिए ignou घर बैठे कोर्स की सुविधा उपलब्ध करवाता है।

Latest Posts

Don't Miss