Latest Posts

24 घंटे में फिर से एक्टिव होगा मानसून,मौसम विभाग ने 24 घंटे में पूरे यूपी में झमाझम बारिश का जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि सुस्त बड़ा मानसून अगले 24 घंटे में एक्टिव हो जाएगा। मौसम विभाग ने पूरे उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश की आशंका व्यक्त किया है।

मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग के 18 जुलाई और 19 जुलाई से पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने तेज हवाएं और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावनाएं व्यक्त किए है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में 18 जुलाई को सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर और बहराइच में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के द्वारा दिए गए जानकारी के अनुसार ट्रक फ्लाइंग ने अपने दिशा दक्षिण से बदलकर
उत्तर की ओर कर ली है। इसके बाद बारिश की संभावना काफी ज्यादा बढ़ गई है। मानसून ने जून माह में दस्तक दी थी, मगर हल्की बूंदाबांदी के बाद लोग बारिश के लिए तरस गए।

लखनऊ से लगे जिले सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और आसपास के जिलों में हवाओं के साथ बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई है। बता दें कि कल से यूपी में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग में जाता है और मौसम विभाग का कहना है कि अब यूपी में मूसलाधार बारिश होगी।

Latest Posts

Don't Miss