Latest Posts

मुख्यमंत्री योगी ने किया ऐलान,40 घंटे में यूपी से सभी अवैध वाहन स्टैंड खत्म हो जाएं नहीं तो अफसरों की खैर नहीं

उत्तर प्रदेश में अवैध वाहन स्टैंड से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुरी तरह नाराज हो गए हैं और उन्होंने अफसरों को आदेश दिया है कि अगले 48 घंटे में इन अवैध वाहन स्टैंड को हर हाल में हटा दीजिए।

हर जगह व्यवस्थित पार्किंग होनी चाहिए, जिससे माफिया, अराजकतत्व और दलाल प्रवृत्ति के लोग बिल्कुल दूर रहने चाहिए। आकाश योगी आदित्यनाथ ने विद्यालय संस्थान के बाहर दुकान नॉलेज में देने की हिदायत के साथ ही यह स्पष्ट कर दिया है कि अगर 48 घंटे में अवैध वाहन स्पष्ट नहीं हटे तो जिलाधिकारियों से जवाबदेही तय की जाएगी।

गुरुवार से सड़क सुरक्षा का विशेष अभियान प्रदेश सरकार शुरू करने जा रही है। प्रदेश स्तरीय सड़क सुरक्षा अभियान के लिए इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न संबंधित विभागों को साथ लगाकर कार्ययोजना बनवाई है। अब बता दें कि इसकी रूपरेखा मुख्यमंत्री ने बुधवार के दिन लोक भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को बताया।

प्रत्येक नागरिक का जीवन अमूल्य-

सीएम योगी ने कहा कि, प्रत्येक नागरिक का जीवन अमूल्य है। यह अत्यंत दुखद है कि प्रति वर्ष बहुत से लोग थोड़ी सी असावधानी के कारण सड़क दुर्घटनाओं में असमय काल-कवलित हो जाते हैं। हमें सतत सतर्क और सावधान रहना होगा। उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा केवल एक विभाग की जिम्मेदारी नहीं है। यह सामूहिक प्रयास से ही संभव हो सकेगा, इसलिए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अंतरविभागीय समन्वय के साथ अभियान चलाना जरूरी है। अभियान के पहले चरण में गुरुवार से अगले पांच दिन तक जोर जागरुकता पर होगा। इस दौरान सड़क सुरक्षा के संबंध में जनजागरुकता के कार्यक्रम होंगे। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का अधिकाधिक प्रयोग करें।

Latest Posts

Don't Miss