Latest Posts

यूपी के इस शहर में जल्द शुरु होगा प्रदेश का पहला फ्लैटेड फैक्ट्री का निर्माण कार्य,125 करोड़ रुपये की आएगी लागत,बढ़ेगा रोजगार का अवसर

उत्तर प्रदेश में कई तरह के विकास कार्य हो रहे हैं और साथ ही साथ की के लोगों को रोजगार दिलाने में योगी सरकार काफी तेजी से काम कर रही है।

प्रदेश की पहली फ्लैटेड फैक्टरी आगरा के फाउंड्री नगर में बनेगी।
आपको बता दें कि बृहस्पतिवार के दिन लखनऊ के लोक भवन में उत्तर प्रदेश लघु उद्योग निगम की बैठक हुई। बैठक में फाउंड्री नगर में 21,500 वर्ग मीटर जमीन पर बनने वाली फैक्टरी को मंजूरी दे दी गई। आपको बता दें कि इस बैठक में कानपुर में 67100 वर्ग मीटर जमीन पर फ्लोटेड फैक्ट्री बनाने का काम करने का फैसला लिया गया है।

आगरा के फाउंड्री नगर में बनने वाली भवन पर 125 करोड़ रुपये की लागत आएगी और 240 यूनिटें यहां लगेंगी।

आपको बता दें कि यहां पर फ्लोटेड फैक्ट्री पर्यावरण के अनुकूल बनाने का कार्य किया जाएगा।यहां बनाई जाएगी फ्लैटेट फैक्टरी लखनऊ के लोक भवन में बैठक के बाद यूपी लघु उद्योग निगम के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने कहा कि हाथरस रोड पर रामबाग चौराहे से महज 1km की दूरी पर स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया वाली जगह पर 21,500 वर्ग मीटर जमीन पर बहुमंजिला फैक्टरी परिसर का निर्माण होगा।

फ्लोटेड फैक्ट्री के बनने से हजारों की संख्या में यूपी के युवाओं को रोजगार मिलेगी और रोजगार की संभावना बढ़ने से बेरोजगारी दर कम होगी और साथ ही साथ इससे उत्तर प्रदेश का विकास भी होगा। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के द्वारा यूपी में अधिक कंपनी और फैक्ट्री हमें बिठाने पर जोर दिया जा रहा है।

Latest Posts

Don't Miss