Latest Posts

विदेशों के जैसे यूपी के इस शहर में चलाई जाएगी पॉड टैक्सी, पॉड टैक्सी में मिलेगी कई तरह के शानदार सुविधाएं,जानिए विस्तार से

उत्तर प्रदेश के यिड़ा में पहली बार पॉड टैक्सी चलाई जाएगी। अभी तक भारत में ऐसी व्यवस्था किसी भी राज्य में नहीं है। अभी तक विदेशों में सिर्फ यह टैक्सी चलाई जाती है। आपको बता दें कि इस टैक्सी में सफर करना काफी कम खर्चीला होता है और सबसे बड़ी बात है कि यह काफी तेजी से चलती है जिससे सफर आसान हो जाता है।

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यमुना प्राधिकरण सेक्टर की कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए पॉर्ड टैक्सी परियोजना की नई डीपीआर तैयार कर ली गई है।

आपको बता दें कि पॉड टैक्सी जेवर एयरपोर्ट से यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 20 व 21 के बीच चलाई जाएगी। इसके लिए 12 किलोमीटर का ट्रैक बनाया जाएगा और 12 स्टेशन भी बनाए जाएंगे।इस कार्य में लगभग 810 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे।

पहले 14.6 किलोमीटर का ट्रैक और 17 स्टेशन बनने थे, जिसमें 864 करोड रुपए खर्च होने थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 1 किलोमीटर के लिए आपको ₹8 देने होंगे।

एक टैक्सी में 8 लोग बैठकर और 13 लोग खड़े होकर जा सकेंगे।यह टैक्सी हर आधे घंटे पर चलाई जाएगी।बता दे की सरकार का लक्ष्य ह की साल 2024 तक इसकी शुरुआत हो जाये।यह टैक्सी 15 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। उत्तर प्रदेश भारत का पहला ऐसा राज्य होगा जहां पॉर्ड टैक्सी चलाई जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss