Latest Posts

यूपी के लोगों के लिए दिल्ली जाना होगा आसान,यूपी के इन शहरों को दिल्ली से जोड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,जानिए विस्तार से

उत्तर प्रदेश के बनारसी के साथ-साथ कई जिलों से वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरेगी। मध्यप्रदेश का खजुराहो सबसे बड़ा पर्यटन स्थल है लेकिन यहां पर कई बड़े स्टेशनों से कनेक्टिविटी नहीं है।

वैसे तो खजुराहो का कनेक्शन हवाई सेवा से है लेकिन कई बड़े जगहों से रेल सुविधा नहीं होने के कारण लोगों को परेशान होना पड़ता है और यहां पर्यटकों को भी काफी परेशानी होने लगती है।

पिछले दो सालों में काफी बदलाव देखने में आया है पहला तो इस छेत्र में यानी महोबा से खजुराहो और खजुराहो से ललितपुर में विद्युतीकरण का काम तेजी से हुआ है, जिससे इलेक्ट्रिक लोको का यूज़ अब हो रहा है, तभी इस रूट में नयी ट्रेनें भी शुरू हुई हैं, जैसे प्रयागराज से बाँदा महोबा खजुराहो होते हुए आंबेडकर नगर ट्रेन, अहमदाबाद से बरौनी सहित और अन्य ट्रेनें भी शुरू हुई हैं।

जल्दी खजुराहो से एक और ट्रेन शुरू होने वाली है और यह ट्रेन है वंदे भारत एक्सप्रेस। बता दे कि खजुराहो से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पूरी तरह से स्वदेशी तकनीक से बनाई गई है। इस बात की पुष्टि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया है। यह ट्रेन यूपी के कई राज्यों से गुजरेगी जिससे यूपी के लोग भी इससे लाभान्वित होंगे।

रेल मंत्री की घोषणा को मूर्त रूप देने की तैयारी है। माना जा रहा है ये ट्रेन दिल्ली से खजुराहो के बीच झांसी होते हुए चलाई जाएगी। दिल्ली से खजुराहो के बीच छह सौ पचास किलोमीटर की दूरी में इस ट्रेन का केवल दो स्टेशनों पर यानी आगरा और झांसी में ठहराव होगा

इस ट्रेन से झांसी से दिल्ली की ओर जाने वाले यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि आज ट्रेन बुंदेलखंड से भी जाएगी। हालांकि अभी रूट तय नहीं किया गया है लेकिन रेल मंत्री के इस घोषणा के बाद पर्यटकों के साथ-साथ आम जनता में भी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है।

Latest Posts

Don't Miss