Latest Posts

कुंभ से पहले यूपी के इन शहरों में शुरू होगी हवाई दर्शन की सेवा,इन जगहों पर बनेगा हेलीपोर्ट,मिलेंगी कई सुविधाएं

देश-विदेश से आने वाले करोड़ों श्रद्धालुओं को अब संगम नगरी का हवाई सफर कराने की तैयारियां तेज कर दी गई है। साल 2025 में आयोजित होने वाले कुंभ मेला से पहले यह सेवा शुरू कर दी जाएगी ताकि पर्यटक और दर्शक आसानी से संगम नगरी का दीदार कर पाए।

इसके लिए यमुना तट पर सभी सुविधाओं से युक्त हेलीपोर्ट का निर्माण कराया जाएगा। हेलीपोर्ट के अलावा झूंसी और अरैल में दो स्थायी हेलीपैड भी बनाए जाएंगे।

यमुना तट पर बोट क्लब के पास प्रस्तावित हेलीपोर्ट के लिए नए सिरे से प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसके अलावा अरैल और झूंसी में दो स्थायी हेलीपैड बनाए जाएंगे। आपको बता दें कि संगम नगरी के पास बनने वाला यह हेलीपोर्ट देश का पहला हेलीपोर्ट होगा।

इस हेलीपोर्ट पर 3 हेलिकॉप्टरों की एक साथ लैंडिंग हो सकेगी और साथ ही उड़ान भी भर सकेंगे। हेलिकॉप्टर से श्रद्धालु संगम के अलावा अक्षयवट, सरस्वती कूप और समुद्र कूप के दर्शन कर सकेंगे।

हेलीपोर्ट पर श्रद्धालुओं के लिए वेटिंग हॉल बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त टिकट विंडो, फायर टेंडर की सुविधा होगी।
चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए भी रहेगी एंबुलेंस

आपको बता दें कि यहां श्रद्धालुओं को चिकित्सा के साथ-साथ खाने-पीने और कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी ताकि कुंभ मेले में आए दर्शकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

हेलीपोर्ट के अलावा अरैल और झूंसी में दो स्थायी हेलीपैड भी बनाए जाएंगे। झूंसी थाने के पीछे आवास विकास की जमीन पर तथा अरैल में त्रिवेणी पुष्प के पास हेलीपैड बनाया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss