Latest Posts

देश का सबसे सुरक्षित एक्सप्रेस वे होगा बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे,एक्सप्रेस वे के निर्माण में कई आधुनिक तकनीको का हुआ है प्रयोग

उत्तर प्रदेश को बहुत जल्द एक और एक्सप्रेसवे की सौगात मिलने वाली है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण करने के बाद लगातार विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है। अभी तक यूपी में कई तरह के एक्सप्रेसवे हाईवे का निर्माण हो चुका है और आने वाले 5 सालों में भी कई एक्सप्रेसवे और हाईवे का निर्माण किया जाएगा।

योगी सरकार का ये एक बड़ा प्रोजेक्ट है।विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर चुके हैं। जून के महीने तक उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का उद्घाटन कर दिया जाएगा और इस पर गाड़ियां दौड़ने लगेगी।

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव और यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि सब कुछ ठीक रहा तो प्रधानमंत्री मोदी अगले महीने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का 94% तक कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

यूपी सरकार का दावा है कि इस एक्सप्रेस-वे को पूरा करने के लिए मई महीने में काम की रफ्तार बढ़ाई जाएगी और विशेष तेजी लाकर 20 जून तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। आपको बता दें कि फिलहाल बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर बिजली के तार और खंभे लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

एक्सप्रेसवे परियोजना की कुल लंबाई 296.07 किमी-

बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे परियोजना की कुल लंबाई 296.07 किमी है. यह एक्सप्रेसवे जनपद चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन, औरैया तथा इटावा से होकर गुजरेगा. यात्रियों की सुरक्षा की दृष्टि से एक्सप्रेसवे पर 15 पेट्रोलिंग वाहनों की तैनाती की जा रही है. आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य होने से बुंदेलखंड का पूरा क्षेत्र आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के माध्यम से सीधे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जुड़ जाएगा। इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण होने से बुंदेलखंड के विकास को पंच लगेंगे और रोजी रोजगार की संभावनाओं में भी बढ़ोतरी होगी।

Latest Posts

Don't Miss