उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों से सफर करना लोग खूब पसंद कर रहे हैं और इलेक्ट्रिक बस उसे कमाई भी अब ज्यादा होने लगी है। 1 महीने में इलेक्ट्रिक बस से ₹200000 तक की कमाई हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इलेक्ट्रिक बस उससे होने वाले इस कमाई से काफी ज्यादा खुश हैं इसलिए उन्होंने गोरखपुर समेत कानपुर और अन्य शहरों में नहीं इलेक्ट्रिक बसों की खेप महीने पहुंचने का आदेश किया है।

उत्तर प्रदेश के परिवहन निगम के बेड़े में 7000 नई बसें शामिल होने वाली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि उत्तर प्रदेश के बसों में आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।साथ ही साथ पुरानी बसों को अब पथ परिवहन विभाग हटाकर उसके जगह पर नई बसें चलाए।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी बसों का फिटनेस का जांच कराने का आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया है। लखनऊ गोरखपुर कानपुर जैसे रूटों पर बहुत ही जल्द परिवहन विभाग नए बस चलाएगा और इस रूट पर चलने वाली पुरानी बसों को हटा दिया जाएगा।

सीएम योगी ने गुरूवार को हुई एक बैठक में आदेश दिया कि यूपी के सभी बसों में महिला सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किया जाए और महिलाओं को किसी भी तरह की समस्या ना हो इसके लिए बसों में पैनिक बटन लगाया जाए।

जब भी कभी खतरा की स्थिति उत्पन्न होता है उस समय महिलाएं पैनिक बटन दबाकर अलर्ट जारी कर सकती है और साथ ही साथ किसी भी तरह का समस्या होता है तो महिलाये तुरंत सकेंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि बसों में भी महिला सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाए और महिलाओं को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इस बात का भी खास ख्याल रखा जाए।