Latest Posts

अगर आपका भी बिजली बिल है बकाया है तो सरकार दे रही है यह बड़ी छूट,बिल जमा नहीं करने पर कटेगा कनेक्शन

उत्तर प्रदेश में बिजली विभाग के द्वारा बकाया बिजली बिल जमा करने के लिए लगातार नोटिस जारी किया जा रहा है और बिजली अभियंताओं को आदेश दिया जा रहा है कि वह अपने जिले में बकाया बिजली बिल वसूले। शाहजहांपुर के दिन भी बिजली उपभोक्ताओं ने अपने बिजली बिल की रकम जमा नहीं की है उन्हें अब विभाग के द्वारा नोटिस भेजा जा रहा है।

बकाया बिल जमा करने पर उन्हें ओटीएस योजना का लाभ दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर उन्होंने बिल जमा नहीं किया तो कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

जिले में ओटीएस योजना लागू हो गई है। आपको बता दें कि इस योजना के अंतर्गत बकाया बिजली बिल पर ब्याज की राशि माफ कर दी जाएगी और बस मूल राशि ली जाएगी। इसके बाद भी अगर किसी उपभोक्ता ने बिजली बिल की राशि जमा नहीं की तो उसका बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा।

घरेलू तथा कामर्शियल कनेक्शन के बकाया बिजली बिलों पर ब्याज में 100 फीसदी छूट प्रदान की गयी है। जिले के 43 बिजलीघरों में करीब एक लाख उपभोक्ताओं को नोटिस देनी की तैयारी है। नोटिस देने के लिए विभाग के सभी कर्मचारियों को लगाया गया है। यह कर्मचारी घर-घर जाकर नोटिस देंगे। साथ ही कर्मचारी ग्राम प्रधान को पत्र देकर ओटीएस योजना का लाभ बताएंगे।

आपको बता दें कि विभाग के द्वारा केवल शाहजहांपुर में नहीं बल्कि लखनऊ गोरखपुर और यूपी के तमाम शहरों में बिजली बिल जिनका भी बाकी है उनको नोटिस दिया जा रहा है। इसके पहले सरकार एक मोस्ट योजना भी लाई थी जिसके तहत बकाया बिजली बिल जमा कराया जा रहा था लेकिन अभी भी कई लोगों का बिजली बिल बाकी है। विभाग ने अप्रैल किया है कि जल्द से जल्द बाकायदार बिजली बिल जमा कर देना।

Latest Posts

Don't Miss