Latest Posts

यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी:यूपी की कई पैसेंजर ट्रेन हमेशा के लिए हो जाएगी बंद,जानिए क्या है वजह

आप अगर पैसेंजर ट्रेनों से सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी परेशानी भरी है। वैसे तो हमारे देश में रोजाना लाखों की संख्या में यात्री ट्रेनों से यात्रा करते हैं और पैसेंजर ट्रेनों का जगह हमारे देश में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

अधिकतर लोग हमारे देश में पैसेंजर ट्रेनों से यात्रा करते हैं क्योंकि पैसेंजर ट्रेनों का किराया कम होता है जिससे यात्री आसानी से पैसेंजर ट्रेनों से सफर करते हैं। लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद कई पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया गया और अभी तक उन्हें शुरू नहीं किया गया था। लेकिन अब रेलवे का नया टाइम टेबल जारी होने वाला है और खबर ऐसे मिली है कि इन पैसेंजर ट्रेनों को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाएगा।

इन पैसेंजर ट्रेनों में यूपी से चलने वाली कई खास पैसेंजर ट्रेनें हैं जिनके बंद होने से आम जनता की परेशानियां काफी ज्यादा बढ़ सकती है। यूपी से चलने वाली इन महत्वपूर्ण पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से रोजाना के यात्रियों को परेशानी हो सकती है।

कोरोना के पहले मुरादाबाद मंडल से 121 पैसेंजर ट्रेनें चलती थीं। अब उनमें से केवल 46 ट्रेनें चलायी जा रही हैं। आजादी के समय काकोरी कांड की गवाह रही सहारनपुर-लखनऊ पैसेंजर भी ढाई से बंद है। इस ट्रेन को भी स्थायी रूप से बंद किया जाना प्रस्तावित है।

हरिद्वार-ऋषिकेश के बीच चलने वाली दस पैसेंजर ट्रेनों में से केवल चार को चलाया गया। इस मार्ग पर छह ट्रेनों को स्थायी रूप से बंद किया जा सकता है। कोरोना से पहले से ही मुरादाबाद-सम्भल पैसेंजर ट्रेन खड़ी कर दी गई थी।

Latest Posts

Don't Miss