Latest Posts

यूपी को मिलेगा चौथे टाइगर रिजर्व की सौगात,इस जिले में बनेगा चौथा टाइगर रिजर्व,जारी हुआ आदेश

यूपी पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयत्न कर रही है। यूपी में कई पर्यटक स्थलों का सुंदरीकरण किया जा रहा है और साथ ही साथ कई तरह के आधुनिक सुविधाएं भी पर्यटकों की सुविधा अनुसार पर्यटन स्थल पर मुहैया कराए जा रहे हैं।

कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद यूपी के पर्यटन में काफी कमी देखने को मिली।उसके बाद लगातार सरकार पर्यटन की स्थिति को सुधारने का प्रयास कर रही है। यूपी के मेरठ में डॉल्फिन पार्क बनेगा और यूपी को बहुत जल्द चोर थे टाइगर रिजर्व का सौगात पर मिलने वाला है।

चित्रकूट की रानीपुर सेंचुरी को रानीपुर टाइगर रिजर्व के रूप में प्रदेश के चौथे टाइगर रिजर्व के रूप में विकसित किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार के दिन उत्तर प्रदेश राज्य वन जीव बोर्ड की 13वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे और इसी दौरान उन्होंने कई बड़े आदेश दिए।

चित्रकूट की रानीपुर सेंच्युरी को रानीपुर टाइगर रिजर्व के रूप में विकसित किया जाए। 630 वर्ग किलोमीटर का यह टाइगर रिजर्व प्रदेश चौथा टाइगर रिजर्व होगा। टाइगर रिजर्व के निर्माण के लिए योगी सरकार ने आदेश दिया है और कहा है कि यहां पर हर तरह के आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाए। बता दे किस टाइगर रिजर्व के निर्माण होने से चित्रकूट में विकास को पंख लगेंगे मुस्कान के साथ सरकार की आय में भी बढ़ोतरी होगी। चित्रकूट में बनने वाले टाइगर रिजल्ट के कारण पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और साथ के साथ काफी दूर-दूर से लोग इस टाइगर रिजर्व को देखने आएंगे।

Latest Posts

Don't Miss