Latest Posts

यमुना एक्सप्रेस वे के दोनों किनारे ट्रामा सेंटर बनाने के फैसले को मिली मंजूरी,जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य,जाने क्या होगा लाभ

यमुना एक्सप्रेस वे पर यात्रियों की सुविधा के लिए योगी सरकार ने एक बहुत बड़ी सुविधा शुरू करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि यमुना एक्सप्रेस वे पर अक्सर हादसों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिलती है और अब इन हादसों को रोकने के लिए योगी सरकार ने एक बहुत बड़ा प्लान बनाया है।

एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ ट्रामा सेंटर बनाया जाएगा और इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है।
जेवर में यूपी सरकार की ओर से जुलाई में ट्रामा सेंटर का काम शुरू होने की उम्मीद है। बता दें कि इन दोनों में से एक ट्रामा सेंटर सरकारी तो दूसरा प्राइवेट होगा।

जेवर के विधायक ने कहा है कि जुलाई में ट्रामा सेंटर का काम शुरू कर दिया जाएगा और जुलाई 2023 तक यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

हादसों को देखते हुए उठाया गया ये कदम-

बीजेपी विधायक धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि जेवर और उसके आसपास बहुत तेजी से रेजिडेंशियल, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल डवलपमेंट हो रहा है।
इसके साथ ही साथ यहां इंटरनेशनल और जेवर एयरपोर्ट के साथ-साथ फिल्म सिटी का भी निर्माण किया जा रहा है।

आए दिन और यमुना एक्सप्रेस वे पर कई तरह की घटनाएं देखने को मिलती है और यहां पर एक्सीडेंट की संख्या में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसके बाद सरकार ने फैसला किया है कि एक्सीडेंट को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाया जाएगा।

बता दें कि यमुना एक्सप्रेस-वे जेवर, मथुरा और आगरा को जोड़ता है। लेकिन यहां कोई भी अस्पताल नहीं है। इसलिए सरकार ने मेडिकल ट्रीटमेंट को जरूरी समझते हुए यहां पर ट्रामा सेंटर शुरू करने का सोचा और इसके लिए कवायद शुरू कर दिया गया है. बता दे कि लगातार हादसों की संख्या में वृद्धि होने से अब लोग परेशान हो रहे हैं।

Latest Posts

Don't Miss