Latest Posts

उत्तर प्रदेश में होगी झमाझम बारिश,मौसम विभाग ने आज इन जिलों में बारिश कर जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश में मानसून का आगमन हो गया है लेकिन रुक-रुक कर बारिश हो रही है। रुक-रुक कर होने वाली बारिश के कारण परेशानियां बढ़ गई है क्योंकि उमस भरी गर्मी बढ़ रही है। उमस भरी गर्मी के कारण लोग परेशान हो रहे हैं।

लेकिन मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अगले 24 घंटे में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। आपको बता दें कि गोरखपुर लखनऊ सीतापुर मेरठ झांसी आगरा जैसे जिलों में बारिश के साथ साथ तेज हवाएं चलेंगे।

मौसम विभाग के द्वारा जारी किया गया है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में लगातार भारी बारिश होगी। लगातार होने वाली बारिश के कारण नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हो सकता है। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस साल बारिश होने से पहले ही बाढ़ को लेकर तैयारियां कर ली जाए और जिस भी जिले में बाढ़ के कारण अधिक क्षति होगी उस जिले के अफसरों से जवाबी कार्रवाई की जाएगी। उत्तर प्रदेश में कई ऐसे जिले हैं जहां पर बाढ़ के कारण काफी ज्यादा क्षति होती है

मुख्यमंत्री ने पहले ही आदेश जारी कर दिया था कि बाढ़ प्रभावित जिलों में विशेष रुप से तैयारी की जाए ताकि वहां पर बाढ़ के कारण अधिक क्षति ना हो पाए। दबाव के साथ-साथ कई ऐसे व्यवस्थाएं बाढ़ को लेकर की जाए जिससे लोग आसानी से बाढ़ आने पर भी अपना गुजर-बसर कर सके और वह अधिक परेशान बाढ़ के कारण ना हो पाए।

Latest Posts

Don't Miss