Latest Posts

यूपी में अभी कुछ दिन और सताएगी उमस भरी गर्मी, जानिए कब से होगी यूपी में बारिश

उत्तर प्रदेश में कुछ दिन बारिश हुआ लेकिन अब बारिश के बंद हो जाने से एक बार फिर से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं। उमस भरी गर्मी बढ़ने से लोग परेशान हो रहे हैं और साथ ही साथ वहां पर अब लोग बेसब्री से बारिश का इंतजार करने लगे हैं।

आपको बता दें कि बारिश नहीं होने के कारण उत्तर प्रदेश में अब किसानों को भी परेशानी हो रही है क्योंकि वहां पर अब किसान फसल लगाने की तैयारी में है लेकिन बारिश होने के बाद फीवर फसल का बुवाई कर सकेंगे।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अभी मॉनसून मध्य प्रदेश की तरफ मुड़ गया है। अभी उम्मीद है कि 10 जुलाई के बाद है उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। 10 जुलाई के बाद बारिश होने से लोगों को तपिश भरी गर्मी से राहत मिलेगी। बता देते भारत के सभी राज्यों में लगभग मानसून पहुंच चुका है लेकिन उत्तर प्रदेश में अभी कम बारिश हो रही है जिससे गर्मी ज्यादा वहां पर लोगों को परेशान कर रही है।

एक तरफ जहां बारिश कम हो रही है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के किन नदियों में जलस्तर बढ़ने लगा है जिसको देखकर सरकार का चिंता बढ़ गया है। सरकार ने सभी जिलों के डीएम को आदेश दिया है कि वह अपने अपने क्षेत्रों में बाढ़ को लेकर तैयारियां शुरू कर दें ताकि इस साल बाढ़ से अधिक परेशानी लोगों को ना हो।

Latest Posts

Don't Miss