Latest Posts

यूपी के 18 जिलों में 4 दिन होगी झमाझम बारिश,लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

शुष्क मौसम और बारिश की कमी से जूझ रहे यूपी में दो दिन से हुई बारिश से राहत मिली है। 23.4 मिमी बारिश के साथ ही 29 जुलाई तक कई इलाकों में 196.2 मिमी बारिश हो चुकी है जो सामान्य के सापेक्ष 86.7 फीसदी है।

वैसे तो उत्तर प्रदेश में बारिश हो रही है लेकिन अभी भी कम बारिश होने के कारण परेशानियां बढ़ी हुई है और हर साल की अपेक्षा इस साल 40% यूपी में कब बारिश हुई है।

उत्तर प्रदेश में कम बारिश होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चिंता जताई है लेकिन राहत की बात यह है कि अब आने वाले समय में यूपी में झमाझम बारिश होने की उम्मीद है।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आज रात से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है और साथ ही साथ लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। रुक-रुक कर होने वाली बारिश के कारण उत्तर प्रदेश के कई जिलों में उमस भरी गर्मी देखने को मिल रही है और उमस भरी गर्मी के कारण कई तरह की बीमारियां फैलने लगी है।

आपको बता दें कि इस साल अगस्त के महीने में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगस्त के महीने में यूपी के कई जिलों में जोरदार बारिश होगी। बारिश के कमी के कारण उत्तर प्रदेश में अभी तक फसलों की रोपाई भी नहीं हो पाई है और किसानों के लिए यह बात चिंताजनक है। इस साल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ा सहित कई जिलों में बारिश से पहले सड़क अच्छी बनाने का आदेश दिया था लेकिन कई जगह देखने को मिल रहा है कि हल्की बारिश होने पर ही सड़क धंस जा रहे हैं और सड़क पर पानी भरने से लोगों को काफी परेशानियां हो रही है।

Latest Posts

Don't Miss