Latest Posts

40 मिनट में सी प्लेन के जरिये तय होगी गोरखपुर से वाराणसी की दूरी,जानिए कितना होगा किराया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल में लगातार विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी विकास कार्य को लेकर काफी ज्यादा सीरियस दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने आदेश दिया है कि जो भी विकास कार्य लंबित है उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

आपको बता दें कि अब बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश के लोग सी प्लेन का आनंद ले पाएंगे। बहुत जल्द गोरखपुर से वाराणसी के बीच सी प्लेन चलाई जाएगी। सी प्लेन के माध्यम से मात्र कुछ ही मिनटों में उत्तर प्रदेश से बनारसी की दूरी तय हो पाएगी।

आपको बता दें कि गोरखपुर के रामगढ़ ताल में सीट में चलाए जाने की बात चल रही है। गोरखपुर का रामगढ़ ताल हर तरह से सी प्लेन के मानकों को पूरा करता है और यहां पर सी प्लेन चलाए जाने पर किसी भी तरह की परेशानी नहीं आएगी और सबसे बड़ी बात है कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिलने वाला है।

पर्यटन के लिहाज से नरेन्द्र मोदी सरकार देश भर में सी प्लेन संचालित करवाना चाहती है, इसके लिए स्पाइसजेट द्वारा बहुत जल्द देश भर में 18 सी प्लेन चलाई जाने वाली है। भारत में पहला सी-प्लेन प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद में स्थित साबरमती रिवरफ्रंट से लेकर केवड़िया तक चलाया जा रहा है। जापान में निर्मित इस ‘आटर 300’ श्रेणी के इस सी-प्लेन को स्पाइस जेट द्वारा संचालित किया जा रहा है, इस सी प्लेन में एक साथ 12 यात्री सफर कर सकते हैं।

Latest Posts

Don't Miss