बीते दिन बृहस्पतिवार को इंडिगो एयरलाइंस का विमान लगभग 7 महीने के बाद अहमदाबाद से आगरा पहुंचा। अहमदाबाद से सुबह 9.55 बजे उड़ान भरकर विमान दोपहर 12.05 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचा। यहां 60 यात्री आए, जबकि आगरा से 73 यात्रियों ने अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी।

आगरा से अहमदाबाद के लिए विमान 12.25 बजे रवाना हुआ। अहमदाबाद ठीक 2 घंटे के बाद यात्रा करके दोपहर 2:25 पर पहुंचा। साल 2021 के नवंबर के महीने में आगरा से अहमदाबाद की फ्लाइट बंद हो गई थी।

अहमदाबाद के रनवे पर मेंटीनेंस के कारण इंडिगो एयरलाइंस ने उड़ान स्थगित कर दी थी। आपको बता दें कि दिवाली के पहले यह उड़ान फुल चल रही थी हालांकि यात्री भी अच्छे मिल रहे थे लेकिन फिर भी इंडिगो ने फ्लाइट को बंद करने का फैसला किया।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के निदेशक एए अंसारी ने बताया कि आगरा से अब पांच शहरों के लिए उड़ान हो गई है। उन्होंने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि जल्दी गोवा के साथ-साथ अन्य शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू कर दी जाए ताकि यात्रियों को गर्मी की छुट्टी मनाने में आसानी हो।

फ्लाइट -आगमन – प्रस्थान
भोपाल-आगरा -38 – 37
अहमदाबाद-आगरा -60 – 73
मुंबई-आगरा – 125 – 171

पांच शहरों के लिए आगरा से उड़ान-

बृहस्पतिवार को आगरा से अहमदाबाद की उड़ान शुरू हो जाने के बाद अब खेरिया हवाई अड्डे से पांच शहरों के लिए विमान सेवा हो गई है। इनमें बेंगलुरू, मुंबई, भोपाल, अहमदाबाद और लखनऊ की उड़ानें संचालित हैं। बेंगलुरू के लिए सप्ताह में चार दिन रविवार, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार तथा मुंबई केलिए मंगलवार, बृहस्पतिवार, रविवार, अहमदाबाद के लिए मंगलवार बृहस्पतिवार, शनिवार, भोपाल केलिए मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार, लखनऊ के लिए रविवार, सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ानें हैं।