Latest Posts

Best Business Idea:मात्र 6 हजार में शुरू करें यह बिजनेस,हर महीने होगी लाखों रुपए की कमाई,जाने कैसे

आज के समय में हर कोई अधिक पैसा कमाना चाहता है और Covid-19 के बाद कई लोगों की नौकरी चली गई है। नौकरी जाने के कारण अब लोग परेशान हो रहे हैं और वह सोच रहे हैं कि किसी भी तरीके से वह अधिक पैसा कमा सकें।

आप भी अगर अपनी नौकरी से तंग आ गए हैं और कोई बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं तो हम आपको एक खास बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

मोदी सरकार का भी लक्ष्य है कि लोग स्टार्टअप करें और नौकरी के बदले बिजनेस स्टार्टअप पर ज्यादा भरोसा करें। हम आपको तीन ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकारी हासिल करने के बाद आप इस बिजनेस को स्टार्ट करके आगे बढ़ सकते हैं।

कोचिंग सेंटर

अगर आपको पढ़ाने का शौक हैं, तो आप ट्यूशन या कोचिंग सेंटर का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू कर आप पैसा कमाने के साथ ही बच्चों की मदद भी कर सकेंगे और साथ ही अपनी नॉलेज को भी बढ़ा सकेंगे। आप छोटे स्तर से ही इसकी शुरूआत कर सकते हैं। अगर देखा जाये तो कोरोना की वजह से कोचिंग सेंटर की डिमांड और ज्यादा बढ़ गई है।

टूर गाइड

अगर आपकी भाषाओं पर अच्छी पकड़ है, तो आप कांफीडेंस के साथ फॉरेन टूरिस्ट से बातचीत कर सकते हैं। यानी आप टूर गाइड का काम शुरू कर सकते हैं। इस बिजनेस में आपको टूरिस्ट प्लेस के बारे में विदेश से आये लोगों को बताना होगा। इसके लिए आप दिल्ली से लेकर राजस्थान जैसी शहरों में में टूर गाइड का काम शुरू कर सकते हैं, जिसमें इंवेस्टमेंट न के बराबर है। इसमें केवल भाषाओं और नॉलेज की जरुरत होगी।

कुकिंग क्लास

अगर आपको खाना बनाने का शौक है और आप अपने घर पर खाली समय में नई-नई रेसिपी ट्राई करते हैं, तो आप अपने इस हुनर का इस्तेमाल कर पैसा भी कमा सकते हैं।आप घर पर ही कुकिंग क्लास खोल सकते हैं, जिसमें आप महिला हो या पुरुष सभी को खाना बनाना सीखा सकते हैं।

Latest Posts

Don't Miss