Latest Posts

CM योगी ने यूपी में बाढ़ को लेकर तैयारी करने का दिया निर्देश,बोले-तैयारी में कमी हुई तो अधिकारियों को देना होगा जवाब

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ से लेकर तैयारियां करने का आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगर किसी भी तरह की परेशानी लोगों को हुई तो इसके लिए जवाबदेही अफसर होंगे।

सीएम ने कहा है कि बाढ़ को लेकर दवाइयां सहित आना आज और तमाम तरह की जरूरत की चीज है जो कि बाढ़ प्रभावित लोगों को आवश्यकता होती है उन्हें पहले ही मुहैया कराई जाए।

यूपी में जो भी इलाके बाढ़ प्रभावित हैं उन इलाकों के अवसर विशेष ध्यान दें और बाढ़ को लेकर कई तरह की तैयारियां अभी से शुरू कर दे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मानसून का आगमन हो चुका है और यूपी के साथ-साथ बिहार ओडिशा तमाम राज्यों में मानसून का आगमन हो चुका है। मानसून का आगमन होने के बाद उत्तर प्रदेश में बाढ़ को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के कई ऐसे जिले हैं जहां बाढ़ आते हैं और लोगों को परेशान होना पड़ता है इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही अफसरों को सतर्क रहने के लिए कहा है और कहा है कि बाढ़ को लेकर तमाम तैयारियां अभी से शुरू कर दी जाए।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कई ऐसे जिले हैं जहां हर साल बाढ़ के कारण गंगा की नदी के पानी खतरे के निशान से ऊपर चली जाती है। और खतरे के निशान के ऊपर जाने के बाद कई जिलों में गंगा नदी के पानी भर जाती है जिसके बाद सरकार ने आदेश दिया है कि इस साल कम नुकसान हो इसको लेकर अब सर पहले ही तैयारी शुरू कर दे।

Latest Posts

Don't Miss