Latest Posts

Covid-19 को लेकर WHO ने जारी किया अलर्ट,इन देशों में फिर से आएगी कोरोनावायरस की लहर

कोरोनावायरस का खतरा अभी तक टला नहीं है। भले ही करो ना की तीसरी लहर कमजोर पड़ गई है लेकिन अभी तक इसका खतरा पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। चाइना के कई शहरों में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है, चाइना के कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है और इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी बंद कर दिए गए हैं।

इसे भेज वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने अलर्ट जारी किया है कि किस देशों में फिर से कोरोनावायरस की लहर आएगी। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने बताया है कि कोरोनावायरस का खतरा खत्म नहीं हुआ है और फिर से यह एक बार अटैक कर सकता है। भारत में तो अभी कोरोनावायरस के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। मरने वालों की संख्या में भी कमी हो रही है।

कोरोना वायरस का खतरा बीते कुछ हफ्तों में एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है। हालांकि फिलहाल भारत में इसका असर नहीं दिखा है, लेकिन एशिया और यूरोप के कुछ देशों में नए केस तेजी से बढ़ रहे हैं।

कोरोना केसों में आ सकता है बड़ा उछाल

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार कई देशों में फिर से कोरोनावायरस फैल सकता है जिसके कारण एक बार फिर से खतरा बढ़ सकता है। आपको बता दें कि वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन ने कहा है कि सभी देशों को फिर से सावधानी बरतनी चाहिए वरना एक बार फिर से सभी के ऊपर खतरा मंडरा सकता है।

एशिया के देशों में ज्यादा खतरा

WHO की ओर से दी गई चेतावनी में ये कहा गया है कि कोरोना वायरस के नए केस दुनियाभर में अचानक बढ़ सकते हैं। इसका कारण ये है कि कोरोना की टेस्टिंग लगातार कम हो रही है और पिछले कुछ हफ्तों से केस भी कम दर्ज किए जा रहे हैं। डब्ल्यूएचओ ने भारत में भी कोरोनावायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है। भारत में भी एक बार फिर से कोरोनावायरस का अटैक हो सकता है।

Latest Posts

Don't Miss