Latest Posts

IAF Agniveer Model Papers 2022: अग्निवीर परीक्षा के लिए मॉडल पेपर हुआ जारी,ऐसे करें डाउनलोड

हमारे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा जब अग्नि पथ योजना के अंतर्गत भर्ती का ऐलान किया गया तब देश में बहुत ही ज्यादा तोड़फोड़ हुआ और बहुत सारे छात्र इसके विरोध पर उतर आए। छात्रों के द्वारा विरोध किए जाने के बाद भी भारतीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि किसी भी कीमत पर यह बहाली वापस नहीं ली जाएगी।

आपको बता दें कि अब इस योजना के अंतर्गत फॉर्म का आवेदन शुरू हो गया है और अंतिम तिथि 5 जुलाई रखी गई है। बता दे कि अभी तक 68000 से अधिक छात्रों ने इस योजना के अंतर्गत भारतीय वायुसेना के लिए फॉर्म आवेदन किया है।

इस योजना के अंतर्गत फॉर्म डाले वाले छात्रों के लिए एक खास खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि इस योजना के अंतर्गत एग्जाम देने वाले छात्रों के लिए मॉडल पेपर आउट हो चुका है।

मॉडल पेपर आधिकारिक वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in पर जारी किए गए हैं. इस वेबसाइट पर जाकर सब्जेट वाइज मॉडल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं. मॉडल पेपर अंग्रेजी, मैथमेटिक्स, फिजिक्स और रीजनिंग एवं जनरल अवेयरनेस (RAGA) विषयों के हैं. मॉडल पेपर के जरिए अभ्यर्थी परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न की प्रकृति और उसके पैटर्न के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं.

ऐसे डाउनलोड करें वायुसेना अग्निवीर भर्ती परीक्षा 2022 मॉडल पेपर

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं
-अब कैंडिडेट सेक्शन में जाएं और ड्रॉप डाउन मेन्यू ओपन करें
– अब लिस्ट में सिलेबस एवं मॉडल पेपर के ऑप्शन पर क्लिक करें
– अब नए पेज पर सब्जेक्ट सेलेक्ट करें
– अब सिलेबस और मॉडल पेपर की पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें

Latest Posts

Don't Miss