Latest Posts

Indian Railways:दिवाली पर घर आना होगा मुश्किल भरा,यूपी से चलने वाली इन ट्रेनों में सीट फूल

Indian Railways:उत्तर प्रदेश से दिवाली और छठ पूजा में घर आने वाले लोगों की परेशानियां एक बार फिर से बढ़ती हुई दिख रही है। आपको बता दें कि यूपी से बिहार आने वाली दिवाली और छठ पूजा की सभी ट्रेन फुल हो गई है।

मुंबई से आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस का रिजर्वेशन कराने का प्रयास किया तो उनको निराशा हाथ लगी। इस ट्रेन में 20 से 23 अक्टूबर तक लंबी वेटिंग चल रही है।

इस बार दीपावली 24 अक्टूबर को पड़ रही है। रेलवे अपनी नियमित ट्रेनों का रिजर्वेशन 120 दिन पहले शुरू कर देता है। जून में शुरू हुए रिजर्वेशन का असर है कि 22 अक्टूबर को मुंबई से चलने वाली पुष्पक एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास की वेटिंग 186 पहुंच गई है। इसके पहले और बाद में भी वेटिंग है।

वहीँ एसी थर्ड में 22 अक्टूबर को 55, एसी थर्ड इकानमी में 25 जबकि एसी सेकेंड में वेटिंग 31 है। पनवेल गोरखपुर एक्सप्रेस में 22 अक्टूबर को स्लीपर क्लास में 83, एसी थर्ड में 30, एसी सेकेंड में 18, कुशीनगर एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में 66, एसी थर्ड में 25 और एसी थर्ड में वेटिंग आठ है। अवध एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में वेटिंग 141, एसी थर्ड में 48 और एसी सेकेंड में 14 वेटिंग चल रही है।

उधर दिल्ली से आने वाली वीआईपी ट्रेन लखनऊ की स्लीपर क्लास में 22 अक्टूबर को 60 वेटिंग, एसी थर्ड में आरएसी चल रही है। पद्मावत एक्सप्रेस की स्लीपर और एसी क्लास में भी लंबी वेटिंग है। हालांकि लखनऊ आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस में एसी चेयरकार और सेकेंड सीटिंग क्लास में सीट खाली हैं।

दक्षिण भारत से भी भीड़ : यशवंतपुर से आने वाली यशवंतपुर गोरखपुर एक्सप्रेस में 20 अक्टूबर को स्लीपर क्लास में 181, एसी थर्ड में 92 और एसी सेकेंड में 23 वेटिंग हो गई है। जबकि सिकंदराबाद-गोरखपुर एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में वेटिंग 227, एसी थर्ड में 89 और एसी सेकेंड में 15 वेटिंग चल रही है। वहीं चेन्नई से आने वाली राप्ती सागर एक्सप्रेस की स्लीपर और एसी क्लास में भी वेटिंग चल रही है।

Latest Posts

Don't Miss