Latest Posts

Indian Railways: आज यूपी से दिल्ली जाने वाली यह ट्रेनें रहेंगी रद्द,जानिए क्या है कारण

गाजियाबाद में रेल ओवरब्रिज का काम होने के कारण कुछ ट्रेनें का संचालन बाधित हुआ है।
गाजियाबाद में धोबीघाट रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) के 76.5 मीटर लंबे दूसरे धनुषाकार गर्डर को पहले दिन 34 मीटर तक खिसकाया गया। यह अभी 24 मीटर तक और बचा हुआ है। आज शुक्रवार को बाकी काम पूरा कर लिया जाएगा।

गर्डर लांचिंग के दौरान निगरानी के लिए उत्तर रेलवे के मुख्य अभियंता, निर्माण एबी गुप्ता और उप मुख्य अभियंता, निर्माण करनप्रीत सिंह मौजूद रहे। गर्डर को लांच करने के लिए लांचिंग पैड बनाकर इस पर रेलवे ट्रैक बिछाया गया और फिर हाइड्रोलिक मशीनों के जरिए इसे बांधकर इसको खींचा गया। ब्लॉक के कारण यात्रियों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा।

उत्तर रेलवे के द्वारा बृहस्पतिवार की दोपहर 12:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चले ब्लॉक के कारण 2 ट्रेनें रद्द रहीं और कई ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया। इसके अंतर्गत मथुरा गाजियाबाद तक चलने वाली ट्रेन केवल साहिबाबाद तक चली।

टूंडला-दिल्ली जंक्शन और दिल्ली जंक्शन-टूंडला स्पेशल मेमू और नई दिल्ली-गाजियाबाद और गाजियाबाद-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन को रद किया गया था। ये ट्रेन शुक्रवार कोबी भी रद रहेंगी। ऐसे में भारतीय रेलवे द्वारा लोगों से सावधानी बरतते के साथ संयम से यात्रा करने की अपील की गई है।

Latest Posts

Don't Miss