Latest Posts

Railway : अब ट्रेनों में सफर के दौरान खाने पीने के लिए नहीं देने होंगे पैसे,जाने नई व्यवस्था

रेलवे के द्वारा ट्रेनों में नई व्यवस्था शुरू की जाएगी। अब ट्रेनों में खाने-पीने के पैसे नहीं देने होंगे। अच्छा चौक गए ना आप यह खबर सुनकर। जी सही सुना आपने अब रेलवे जल्द ही ट्रेनों में कैशलेस सुविधा शुरू करने वाला है।

अब ट्रेनों में खाने-पीने की वस्तुएं बेचने वाले कैश नहीं डिजिटल पेमेंट लेंगे। लखनऊ से नई दिल्ली डबल डेकर, अमरनाथ और कुशीनगर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में खानपान सेवा देने वाली कंपनी को डिजिटल भुगतान लिए तैयार किया जा रहा है।

रेलवे का उद्देश्य है कि यात्रियों को अधिक से अधिक डिजिटल माध्यम से पैसे भुगतान करने के बारे में जानकारी प्राप्त हो, इसलिए रेलवे अब डिजिटल माध्यम से भुगतान कराएगा।

मोदी सरकार डिजिटल को लेकर लगातार प्रयासरत है। रेलवे ऐसी व्यवस्था शुरू करने से यात्रियों को अपने पास अधिक पैसे रखने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा।

शिकायत सही मिली तो सख्त कार्रवाई-

आपको बता दें कि ट्रेनों में सफर के दौरान यात्री लगातार परेशान हो रहे हैं और उनकी परेशानी का कारण है वेंडर, रेलवे ने साफ-साफ कह दिया है कि अगर किसी को भी वेंडरों के कारण परेशानी हुई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि अक्सर स्टेशनों पर वेंडरों की शिकायत सुनने को मिल रही है कि वह मनमाना पैसा सामान के बदले वसूल रहे हैं.

इसके साथ ही साथ कई जगहों पर नकली सामान बेचने की सूचना भी मिल रही है और अब रेलवे इस पर नकेल कसने की तैयारी कर रहा है. अधिकारियों का कहना है कि ऐसा हुआ तो सख्त कार्रवाई होगी.

Latest Posts

Don't Miss