Latest Posts

Train यात्रा के दौरान इन नंबरो का जरूर रखे ध्यान, यात्रा में नहीं होंगी कोई परेशानी,जाने क्या है यह नंबर

हमारे देश भारत में ट्रेन से यात्रा करना लोगों को काफी ज्यादा पसंद है। चाहे छोटी दूर की यात्रा हो या फिर लंबी दूरी की यात्रा हो लोग ट्रेन से जाना ही ज्यादा पसंद करते हैं।

ट्रेनों में यात्रा के लिए रेलवे कई तरह की सुविधाएं लोगों को दे रहा है लेकिन कई बार लोगों को यात्रा के दौरान कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आपको भी अगर ट्रेन में यात्रा के समय किसी भी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप 139 डायल करके तुरंत अपन प्रॉब्लम विभाग को बता सकते हैं।

ये है हेल्पलाइन नंबर-

कई बार ट्रेनों में यात्रा के समय यात्रियों को ना चाहते हुए भी कई कारणों से समस्या का सामना करना पड़ता है। इन समस्याओं के समाधान के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। आपको बता दें कि इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके आप अपनी समस्या का समाधान करा सकते हैं।

रेल मंत्रालय ने किया ट्वीट-

रेलवे ने इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी है. रेलवे के मुताबिक सफर के दौरान 139 कई मायनों में यात्रियों के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होता है. रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर यात्रियों की सुविधाओं और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ महत्वपूर्ण बातें शेयर की हैं. रेल मंत्रालय ने ट्वीट ने लिखा है कि 139 एक ऐसा हेल्पलाइन नंबर है, जहां आपको रेलवे से जुड़ी कई जानकारियां मिल सकती हैं.

रेल मंत्रालय ने यात्रियों से अपील की है कि वे भारतीय रेल से संबंधित किसी भी जानकारी या शिकायत के लिए रेल मदद हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर सकते हैं.

Latest Posts

Don't Miss