Latest Posts

UP:यूपी के कई शहरों में बादलों ने डाला डेरा,जानिए लखनऊ, गोरखपुर सहित अन्य राज्यों में कब से होगी बारिश?

उत्तर प्रदेश में गर्मी से बुरा हाल है और बारिश नहीं होने के कारण भारत के कई शहरों में हाहाकार मचा हुआ है। जगह जगह बारिश होने के लिए पूजा पाठ हो रहा है और कई जगह तो तंत्र मंत्र का इस्तेमाल से भी इंद्र देवता को खुश करने का कोशिश किया जा रहा है।

लखनऊ से गोरखपुर तक कई शहरों में रविवार को बादलों ने डेरा डाल रखा है लेकिन आज बारिश की संभावना नहीं है। आपको बता दें कि लखनऊ का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस है।

अनुमान है कि अगले एक-दो दिन तक लखनऊ और उससे सटे आसपास के इलाकों में ऐसी ही उमस और गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। वैसे तो मॉनसून का महीना शुरु हो गया है लेकिन अभी भी बारिश नहीं होने के कारण यूपी में सूखा पड़ने लगा है।

धान की फसल की रोपाई शुरू हो गई है लेकिन बारिश नहीं हो रही है जिसके कारण किसान काफी परेशान है। धान की फसल सूख रही है और किसान परेशान हो रहे हैं।

फसल को भारी नुकसान होने की आशंका है। मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश के एक दर्जन से अधिक जिलों में अभी तक 20 प्रतिशत से कम बारिश हुई है। पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में मॉनसून में सिर्फ 35 फीसदी बारिश हुई है। का कहना है कि 20 जुलाई के बाद उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है और लोगों को तपती गर्मी राहत से छुटकारा मिल सकती है।

Latest Posts

Don't Miss