Latest Posts

UP में अब गरीब बेटियों की शादी के लिए योगी सरकार देगी ₹100000,महिलाओं के लिए होगा यह खास व्यवस्था

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा बीते सोमवार को महिलाओं और बच्चों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की समीक्षा की गई। इस समीक्षा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े फैसले लिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि यूपी के हर मंडल में एक संरक्षण गृह और शरणालय महिलाओं के लिए जरूर बनाया जाए।

साथ ही कहा कि इस कार्य को शीर्ष प्राथमिकता के साथ करें। वहीं, सीएम योगी ने गरीब की बेटी के विवाह के लिए सहायता राशि 51 हजार रुपये से बढ़ाकर 1 लाख रुपये किये जाने के लिए आवश्यक प्रबंध करने की हिदायत दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई मुद्दों पर चर्चा किया और साथ ही महिला सुरक्षा को लेकर भी बात किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश जारी किया कि महिलाओं को लेकर राज्य में किसी भी तरह की क्राइम ना हो इस बात पर खास ध्यान दिया जाए। महिला सुरक्षा को मुद्दा समझकर इस पर काम किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुत ही जल्द राज्य में गरीबों के बच्चों का स्नातक तक मुफ्त शिक्षा देने की योजना बनाई जाएगी और गरीबों के बच्चों को स्नातक तक की शिक्षा मुफ्त में दी जाएगी। इसके साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मदरसों में अब वीरों की गाथा जरूर पढ़ाई जाए और साथ ही साथ बच्चों को वीर योद्धाओं के बारे में बताया जाए ताकि वह अपने देश के प्रति देशभक्ति उनके दिलों में जगे।

Latest Posts

Don't Miss