Latest Posts

UP में घर खरीदना होगा मुश्किल,लखनऊ विकास प्राधिकरण जल्द प्रॉपर्टी की कीमतों में करेगा इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी

आपका अगर लखनऊ या फिर उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में प्रॉपर्टी खरीदने वाले हैं तो आप की मुश्किलें बढ़ सकती है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के कई शहरों में अब प्रॉपर्टी की कीमतों में भारी उछाल होने वाला है। आप अगर हाल फिलहाल में उत्तर प्रदेश में प्रॉपर्टी खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके जानने के लायक है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के द्वारा उत्तर प्रदेश के 6 शहरों में प्रॉपर्टी की कीमतों में बढ़ावा किया जाएगा।

परिषद गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, आगरा, प्रयागराज और वाराणसी में भी जमीन की कीमत बढ़ाने जा रही है। लखनऊ विकास प्राधिकरण के द्वारा प्रॉपर्टी की कीमतों में बढ़ावा करने का प्रस्ताव बहुत पहले ही पास कर दिया गया था लेकिन कुछ कारणों से इसे लागू नहीं किया जा सका।

लखनऊ विकास प्राधिकरण ने 2019 में उत्तर प्रदेश में प्रॉपर्टी की कीमतों में बढ़ावा करने का फैसला लिया था लेकिन कोरोनावायरस के कारण यह लागू नहीं किया जा सका।
आवास विकास परिषद के द्वारा प्रॉपर्टी में लगभग 20% की बढ़ोतरी की जाने वाली है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूपी आवास विकास परिषद के द्वारा उत्तर प्रदेश में प्रॉपर्टी की कीमतों में लगभग 20% की बढ़ोतरी की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है अब जल्द ही यह प्रस्ताव पारित करके लागू कर दिया जाएगा।

लखनऊ की इन तीन योजनाओं पर असर-

लखनऊ में आवास विकास परिषद की अवध विहार योजना, वृंदावन योजना, आम्रपाली योजना की कीमतें बढ़ाने की तैयारी है। आवास विकास प्राधिकरण के इस फैसले से कई लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Latest Posts

Don't Miss