Latest Posts

UP में प्राइवेट स्कूल के तर्ज पर सरकारी स्कूलों का विकास करने की तैयारियां तेज,सरकारी स्कूलों में मिलेगी यह आधुनिक सुविधाएं

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा दूसरे कार्यकाल में शिक्षा को बेहतर बनाने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि सीएम ने आदेश दिया है कि उत्तर प्रदेश के सभी प्राइमरी और मिडिल स्कूलों का विकास निजी स्कूलों की तर्ज पर किया जाए।

उत्तर प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूल निजी स्कूलों को टक्कर देंगे। यूपी के सभी प्राइवेट स्कूलों का विकास प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर किया जाएगा और सरकारी स्कूलों में भी अब हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

बेहतर पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के खेलने के लिए गार्डन और साथ ही साथ फ्री वाई-फाई की सुविधा अब सरकारी स्कूलों में दी जाएगी। स्कूलों में अगर बच्चों को बेहतर पढ़ाई की सुविधा नहीं मिलती है तो सीएम ने कहा है कि शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

यूपी के सभी प्राथमिक विद्यालयों में बच्चों के लिए अनुकूल फर्नीचर जैसे टेबल, बेंच आदि की व्यवस्था होगी। 30000 माध्यमिक विद्यालयों के बुनियादी ढांचे का नवीनीकरण भी किया जाएगा। प्राइवेट स्कूल के जैसे सरकारी स्कूलों में ऑडियो वीडियो प्रोजेक्ट से क्लास चलाई जाएंगी और बच्चों को स्मार्ट शिक्षा दिया जाएगा।

बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ने के लिए स्मार्ट क्लासेज उपलब्ध करवाया जाएगा। पढ़ने में किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए स्कूलों में खुले माहौल और हवादार क्लासरूम बनाए जाएंगे। आपको बता दें कि बच्चों के स्कूलों में अब बच्चों को कई तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी जो कि निजी स्कूलों में मुहैया कराई जाती है।

Latest Posts

Don't Miss