Latest Posts

UP में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को नियंत्रित करने के लिए सीएम योगी ने दिया कई आदेश,अब इन नियमों का करना होगा पालन

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से कोरोनावायरस के मामले तेजी से फैल रहे हैं। लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई तरह के निर्देश जारी किए हैं।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है और साथ ही साथ कई जिलों में सार्वजनिक जगहों पर भीड़ इकट्ठा करने से मना ही कर दी गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को निर्देश दिए हैं कि यूपी में बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों को बूस्टर डोज लगाने में और तेज किए जाने की जरूरत है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बीते 7 मई को उत्तर प्रदेश में लगभग 2000 से अधिक एक्टिव केस थे लेकिन अब एक्टिव मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही है फिर भी हम कोशिश कर रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में कोई भी मामले जल्द खत्म हो जाए।

मुख्यमंत्री बुधवार को टीम-9 की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि ट्रैक, टेस्ट, ट्रीट और टीकाकरण की नीति को सफलता पूर्वक चलाने से प्रदेश में कोविड पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। वर्तमान में प्रदेश में कुल 1432 एक्टिव केस हैं। इसमें 1374 लोग घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। इनके स्वास्थ्य पर सतत नजर रखी जाए।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोगों को तेजी से बूस्टर डोज लगाया जाए और साथ ही साथ छोटे बच्चों को कोरोनावायरस का टिका भी तेजी से लगाया जाए। मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के मामलों को नियंत्रित करने का प्रयास तेजी से किया जाए।

Latest Posts

Don't Miss