Latest Posts

UP में हादसों को रोकने के लिए सरकार ने बनाया नया प्लान,यमुना एक्सप्रेस वे पर बनाये जाएंगे 4 नए थाने,ओवरलोड गाड़ियों पर कसेगा शिकंजा

उत्तर प्रदेश में लगातार हादसे बढ़ते जा रहे हैं जिसको रोकने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। यमुना एक्सप्रेस वे पर लगातार हाथ से बढ़ते जा रहे हैं जिसको कम करने के लिए सरकार ने एक नया प्लान बनाया है।

इससे ओवरलोड वाहनों पर लगाम लगेगी. यमुना एक्सप्रेस वे पर हैवी वाहन चलने वालों की अब खैर नहीं। आपको बता दें कि सभी टोल प्लाजा पर वेट करने वाली मशीन लगाई जाएगी ताकि ओवरलोड वाली गाड़ियां नहीं चले। ओवरलोड वाली गाड़ियां चलने से हादसों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगती है इसको रोकने के लिए सरकार ने प्लान बनाया है।

हाईवे पर क्विक रेस्पॉन्स टीम भी बनाई जा रही है. यमुना एक्सप्रेस वे पर मई के माह में दो बड़े मेजर एक्सीडेंट हुए हैं. दोनों हादसों में कारें ओवरलोड चलते ट्रक के नीचे जा घुसी थी।

आपको बता दें कि यमुना एक्सप्रेस वे पर हाथ से ना हो इसके लिए तीन थाने भी बनाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में भारत के सबसे ज्यादा हादसे वाला राज्य बन गया है जिसको रोकने के लिए लगातार प्रयत्न किया जा रहा है।

यमुना प्राधिकरण डॉ अरुनवीर सिंह ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे पर हादसों को देखते हुए दिल्ली आईआईटी से ऑडिट कराया गया था. जिसमें हाईवे पर यातायात सुरक्षा को लेकर सुझाव दिए गए थे. प्राधिकरण ने उन पर काम किया. हाईवे के दोनों तरफ और बीच में क्रॉस बैरियर लगाए गए हैं. कई ऐसे सुरक्षा सुझाव दिए गए थे. जो सभी पूरे कर लिए गए हैं. उसके बाद से हादसों में गिरावट आई है.

Latest Posts

Don't Miss