Latest Posts

यूपी से झारखण्ड तक बनने वाले इकनोमिक कॉरिडोर के निर्माण कार्य में आएगी तेजी,यूपी के इन जिलों से गुजरेगा यह सड़क,जाने कब तक पूरा होगा काम

उत्तर प्रदेश को लगातार सड़क मार्ग के द्वारा भारत के कई राज्यों से जुड़ने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा प्रयास किया जा रहा है। इसी प्रयास में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नए एक्सप्रेस वे और हाईवे का निर्माण किया जा रहा है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश से झारखंड की दूरी कब होने वाली है क्योंकि उत्तर प्रदेश से झारखंड और सड़क मार्ग से जुड़ने वाला है।लोहरदगा के कुड़ू से विंढमगंज-वाराणसी सड़क जल्द ही इकोनॉमिक कॉरिडोर बनाया जाएगा ।

एनएचएआई ने इसके निर्माण के लिए कार्ययोजना तैयार कर ली है। बता दें कि जल्दी सरकार इसकी स्वीकृति दे देगी और उसके बाद इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

झारखंड से उत्तरप्रदेश के वाराणसी तक को जोड़ने वाली यह सड़क पांच पैकेज में बनेगी जिसमें दो हिस्सा झारखंड में होगा।जिसकी लागत करीब 1500 करोड़ आयेगी।फोरलेन बनने वाली यह सड़क रांची के बीजूपाड़ा-लोहरदगा के कुड़ू, लातेहार, पलामू व गढ़वा होते हुए उत्तरप्रदेश से जुड़ेगी।

आपको बता दें कि इस सड़क के निर्माण होने के बाद उत्तर प्रदेश से और झारखंड जाना काफी सुविधाजनक हो जाएगा और साथ ही साथ व्यापार को भी बढ़ावा मिलेगा। बजट पास होने के बाद अब उत्तर प्रदेश से झारखंड तक बनने वाले इस कॉरिडोर के निर्माण कार्य में तेजी आने वाले हैं और बहुत ही जल्द इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

Note : तस्वीर काल्पनिक है।

Latest Posts

Don't Miss